Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में लश्कर के दो आतंकी मारे गए, पुलवामा के त्राल में भी 2 दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में लश्कर के दो आतंकी मारे गए, पुलवामा के त्राल में भी 2 दहशतगर्द ढेर

त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. (सांकेतिक तस्वीर)

त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. (सांकेतिक तस्वीर)

Jammu Kashmir News: अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान शोपियां में ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चक और पुलवामा में अचान लिटर के राजा बासित याकूब के रूप में की गयी है. उन्होंने कहा, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादी घोषित कर रखा है और वे आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. वहीं, पुलवामा में हुए एक मुठभेड़ में भी दो दहशतगर्द को सेना ने ढेर कर दिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया.

    उन्होंने कहा, “तलाश अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला तो उन्हें आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया. हालांकि, उन्होंने इनकार कर दिया और संयुक्त तलाश दल पर अंधाधुंध गोलियां चलायी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी.”

    मारे गए आतंकियों की पहचान की गई
    अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान शोपियां में ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चक और पुलवामा में अचान लिटर के राजा बासित याकूब के रूप में की गयी है.

    मारे गए आतंकी लश्कर से
    उन्होंने कहा, “पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादी घोषित कर रखा है और वे आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा रहे हैं. इसके अलावा मारा गया आतंकवादी चक युवाओं को आतंकवादी संगठनों में भर्ती करने में भी शामिल रहा.”

    उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री और दो एके राइफल, चार एके मैगजीन और 32 गोलियों समेत हथियार तथा गोला बारुद बरामद किए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.

    Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Lashkar-e-taiba, Srinagar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर