लाइव टीवी

J&K: एलओसी पर ब्लास्ट में लेफ्टिनेंट सहित 4 जवान घायल, पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन

News18Hindi
Updated: January 3, 2020, 6:31 PM IST
J&K: एलओसी पर ब्लास्ट में लेफ्टिनेंट सहित 4 जवान घायल, पाक ने किया सीजफायर उल्लंघन
एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार सेल को डिफ्यूज किया गया. photo. PTI

सेना के अनुसार, विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गश्त के दौरान हुआ. घायल सैनिकों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, पाकिस्तान लगातार सीमा पर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है. शुक्रवार को भी उसने सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violation) किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) पर एक माइन धमाके में सेना के 4 जवान घायल हो गए हैं. घायलों में सेना का लेफ्टिनेंट भी शामिल है. सेना के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल में नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाके में गश्त के दौरान हुआ. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, पाकिस्तान लगातार सीमा पर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है. शुक्रवार को भी उसने सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violation) किया. इसका भारतीय सेना द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

सेना के अनुसार, शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से छोटे हथियारों और मोर्टार से हमला किया गया. इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की इस कायराना कार्रवाई का जवाब दिया. बता दें कि गुरुवार को CNN News 18 से बातचीत करते हुए सेना चीफ मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से ये कार्रवाई कश्मीर में अनुच्छेद 370 में बदलाव के बाद ज्यादा की जा रही है. जैसे ही पाकिस्तान इस हकीकत को स्वीकार कर लेगा कि कश्मीर के मामले में अब कुछ नहीं हो सकता, सीजफायर उल्लंघन के मामलों में भी कमी आ जाएगी.

यह भी पढ़ें: 

कौन था वो ईरान का जनरल कासिम सुलेमानी, जिसे ट्रंप ने मरवा डाला

दिल्ली दंगों पर SIT का बड़ा खुलासा, हिंसा में शामिल थे 15 से ज्यादा बांग्लादेशी
CAA:अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन बोले-यूपी पुलिस ने मुस्लिमों पर ज्यादती की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर