J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 8 आतंकी ढेर, 13 दिन में मारे गए 24 टेररिस्ट

J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 8 आतंकी ढेर, 13 दिन में मारे गए 24 टेररिस्ट
भारतीय सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 100 आतंकियों को मार ​गिराया है. (फाइल फोटो) (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अवंतीपोरा के मेज पंपोर में मुठभेड़ (Encounter) के डर से आतंकी एक मस्जिद में छुप गए थे. काफी देर चली फायरिंग में शोपियां में 4 जबकि पंपोर में 3 आतंकियों को मार गिराया गया. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 10:30 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पंपोर और शोपियां में गुरुवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) और आतंकियों (Terrorist) के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में अब तक 7 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. बताया जाता है कि अवंतीपोरा के मेज पंपोर में मुठभेड़ के डर से आतंकी एक मस्जिद में छुप गए थे. काफी देर चली फायरिंग में शोपियां में 5 जबकि पंपोर में 3 आतंकियों को मार गिराया गया. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां के मुनांद में और पंपोर में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम तैयार की और दोनों ही सेक्टर में एक साथ धावा बोल दिया. भारतीय जवानों ने पहले इलाके का घेराव किया उसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

बताया जाता है कि अवंतीपोरा के मेज पंपोर में खुद को घिरता देख आतंकी पास की एक मस्जिद में ​छुप गए थे. दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद 3 आतंकियों को मार गिराया गया. मुनांद में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जाता है कि सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों को आत्मसर्पण करने के लिए भी कहा था लेकिन आतंकी नहीं मानें और लगातार फायरिंग करते रहे.  शुक्रवार की सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के कमांडो मस्जिद के अंदर घुस गए हैं और तीनों आतंकियों को मार गिराया.



इसे भी पढ़ें :- लद्दाख की स्थिति का फायदा उठा सकता है पाकिस्तान, आतंकियों की घुसपैठ की कर सकता है कोशिश
वहीं दूसरी तरफ शोपियां के मुनांद में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अब तक 4 आतंकी मारी जा चुके हैं. बताया जाता है कि ये सभी आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे. शोपियां में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को अभियान जारी है. बीते 13 दिनों में 24 आतंकी मारे जा चुके हैं. वहीं, इस साल सुरक्षाबलों ने कश्मीर में करीब 100 आतंकियों को मार गिराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading