लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: Covid-19 हॉटस्पॉट बना अनंतनाग पुलिस लाइन, 78 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 9:31 AM IST
जम्मू-कश्मीर: Covid-19 हॉटस्पॉट बना अनंतनाग पुलिस लाइन, 78 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के अब तक 1,289 केस आ चुके हैं.

अधिकारियों का कहना है कि दो सप्ताह पहले एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर कोरोना टेस्ट (Coronavirus) में पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन तब कुछ ही पुलिसकर्मियों को क्वॉरंटाइन किया गया है. ऐसे में संभव है कि टेस्टिंग और ट्रेसिंग होने के कारण अचानक इतनी तादाद में केस हो गए.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 1,289 केस आ चुके हैं. अब तक 15 मरीजों की जान भी जा चुकी है. इस बीच अनंतनाग पुलिस लाइन (Anantnag District Police Lines) कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है. यहां अब तक 78 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. संक्रमितों में सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं.

बीते बुधवार को अनंतनाग डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन के 8 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद गुरुवार को 14 और पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए. फिर इस सोमवार को 55 पुलिसवालों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. अधिकारी हैरान हैं कि जिन पुलिसकर्मियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे मेस और कपड़ों की दुकानों पर तैनात थे. या फिर गेट पर ड्यूटी कर रहे थे. ऐसे में उन निवासियों में भी दहशत पैदा हो गया है, जो इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे. फिलहाल ऐसे लोगों को ट्रेस करने का काम शुरू कर दिया गया है.



अधिकारियों का कहना है कि दो सप्ताह पहले एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन तब कुछ ही पुलिसकर्मियों को क्वॉरंटाइन किया गया है. ऐसे में संभव है कि टेस्टिंग और ट्रेसिंग होने के कारण अचानक इतनी तादाद में केस हो गए.



रिपोर्ट के मुताबिक, नोडल ऑफिसर (कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग) डॉ. पीरजदा फरहत का कहना है कि अनंतनाग पुलिस लाइन में तैनात SPO को सुपर स्प्रेडर माना जा रहा है. SPO का भाई हाल ही में जम्मू से लौटा था और कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग होने की वजह से इतने केस सामने आए हैं.

वहीं, चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. मुख्तार अहमद बताते हैं, 'SPO के भाई के अलावा पत्नी ने भी जम्मू की यात्रा की थी और वो भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव मिली है. मेरे ख्याल से संक्रमण फैलाने में SPO की पत्नी ज्यादा जिम्मेदार है. उसके पिता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.'

ये भी पढ़ें:-  24 घंटे में आए अब तक के सबसे ज्यादा 5200 मामले, इन पांच राज्यों में बढ़ी संख्या; रिकवरी रेट हुई 40% के करीब

WHO एग्जीक्यूटिव बोर्ड के अगले चेयरमैन होंगे डॉ. हर्षवर्धन, 22 मई को संभालेंगे नई जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 7:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading