J-K: कश्मीर के 4 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी, पिछले 24 घंटे में 19 सेमी बर्फबारी

फाइल फोटोः प्रशासन के मुताबिक कश्मीर घाटी के मैदानी भागों में बारिश होने से तापमान गिर गया है. Jammu Kashmir, Snowfall, Heavy Snowfall, Jammu-Kashmir Administration, Srinagar-Leh Highway
फाइल फोटोः प्रशासन के मुताबिक कश्मीर घाटी के मैदानी भागों में बारिश होने से तापमान गिर गया है. Jammu Kashmir, Snowfall, Heavy Snowfall, Jammu-Kashmir Administration, Srinagar-Leh Highway

जम्मू-कश्मीर प्रशासन (Jammu-Kashmir Administration) ने घाटी के चार जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है. पिछले 24 घंटे में गुलमर्ग में 19 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई है. बदले मौसम के चलते श्रीनगर-लेह सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. कश्मीर में प्रशासन (Jammu-Kashmir Administration) ने घाटी के चार जिलों के लिए सोमवार को हिमस्खलन की चेतावनी जारी की. केंद्र शासित क्षेत्र के ऊंचाई वाले हिस्से में मध्यम से भारी बर्फबारी दर्ज की गयी, जबकि मैदानी भागों में बारिश हुई.

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा, बांदीपुरा और बारामूला जिलों और मध्य कश्मीर के गांदरबल में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गयी है. कुपवाड़ा और बांदीपुरा के ऊंचाई वाले भागों में मध्यम स्तर के खतरनाक हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गयी है. वहीं, गांदरबल और बारामूला जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कम खतरे वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गयी है.

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को शुरू हुई बर्फबारी के सोमवार तक जारी रहने के मद्देनजर प्रशासन ने यह चेतावनी जारी की है. अधिकारियों के मुताबिक बरामूला में पर्यटन स्थल गुलमर्ग और गांदरबल में सोनमर्ग में मौसम की पहली भारी बर्फबारी हुई है.



एक-दो दिनों में हो सकता है जम्मू-कश्मीर पंचायती चुनाव की तारीखों का ऐलानः मनोज सिन्हा
पिछले 24 घंटे में गुलमर्ग में 19 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई जबकि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में हल्की बर्फबारी हुई. उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के गुरेज, श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जोजिला दर्रा और लद्दाख के द्रास में भी बर्फबारी हुई.

ये भी पढ़ेंः जंग की धमकी पर अमित शाह ने दिया चीन को करारा जवाब

बर्फबारी के कारण प्रशासन ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लद्दाख (Ladakh) से जोड़ने वाली श्रीनगर-लेह (Srinagar-Leh) सड़क को शनिवार को यातायात के लिए बंद कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी के मैदानी भाग में बारिश होने से तापमान गिर गया है.



मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को केंद्र शासित क्षेत्र में मौसम ठीक हुआ है, लेकिन अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज