जम्मू-कश्मीर के नौगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक अन्य की तलाश जारी

मारे गए आतंकवादी तथा उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. (पीटीआई फाइल फोटो)

Jammu Kashmir Encounter: अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में दो आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी इसलिए तलाश अभियान अभी जारी है.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौगाम इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर रात नौगाम के वागूरा की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

    तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया. मारे गए आतंकवादी तथा उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में दो आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी इसलिए तलाश अभियान अभी जारी है.

    कश्मीर की एक झील से आतंकवादी का शव बरामद
    इस बीच, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले का रहने वाला एक स्थानीय आतंकवादी 13 जून की शाम एंकर झील में मृत पाया गया. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने झील में एक शव के दिखने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने बताया कि यह इलाका सोउरा पुलिस थाना क्षेत्र में पड़ता है. उन्होंने बताया कि मृतक के पास से एक परिचय पत्र मिला है जिससे उसकी पहचान आमिर अहमद मलिक के रूप में हुयी और वह शोपियां जिले का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि यह शख्स अक्टूबर 2020 से गुमशुदा था, और वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध रेजिस्टेंस फोर्स में शामिल हो गया था.

    जम्मू-कश्मीर के सांबा में खेत में मोर्टार का गोला बरामद
    वहीं, जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बीते 13 जून को खेत में मोर्टार का गोला बरामद किया गया, जिसके बाद विशेषज्ञों की मदद से उसे सही समय पर निष्क्रिय कर दिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के बंगलार-पंगडोर इलाके में कुछ ग्रामीणों ने मोर्टार का एक गोला देखा, जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को दी. उन्होंने कहा कि खेत में मोर्टार होने की सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ते को तुरंत मौके पर भेजा गया और एक नियंत्रित विस्फोट के जरिए उसे समय पर नष्ट कर दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.