जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद
आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से रात 8 बजे शुरू हुई फायरिंग में भारतीय सेना (Indian Army) का ये जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल जवान को सेना अस्पताल में शिफ्ट किया गया था जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
श्रीनगर. पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के जिला रजौरी (Rajauri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) में एलओसी (Line of Control) पर पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लंघन (Ceasefire Violation) में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

पाकिस्तान की ओर से रात 8 बजे शुरू हुई फायरिंग में भारतीय सेना का ये जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल जवान को सेना अस्पताल में शिफ्ट किया गया था जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इस दौरान भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब दिया. रात 8 बजे शुरू हुई ये फायरिंग करीब रात 10:30 बजे तक चली. फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग बंद है.

राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़
वहीं रजौरी जिले में ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. मुठभेड़ तब शुरू हुई जब गुरुवार सुबह राजौरी के कालाकोट इलाके में सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसके बाद आतंकियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को घेर लिया. मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है.  मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. खबर लिखे जाने तक गोलीबारी जारी थी.



राजौरी-पुंछ के डीआईजी विवेक गुप्ता ने कहा, ‘हमें कुछ आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी. उसके आधार पर ही एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. अभी तक हमने एक आतंकी को मार गिराया है और उससे हथियार भी बरामद हुए हैं.’ मारे गए आतंकी के पास से एक एक-47 राइफल और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं.



ये भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

J&K के कुलगाम में आतंकियों ने पुलिस पर किया हमला, 1 नागरिक घायल
First published: June 4, 2020, 11:42 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading