आर्टिकल 370 पर बोले राम माधव- श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ पूरा

राम माधव ने कहा कि आखिरकार भारत में राज्य के पूर्ण विलय की डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इच्छाओं का ‘सम्मान’ हुआ है. उन्होंने कहा कि देश जम्मू-कश्मीर के पूर्ण विलय की लंबे समय से मांग कर रहा था.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 2:19 PM IST
आर्टिकल 370 पर बोले राम माधव- श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ पूरा
राम माधव बोले- आखिरकार श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 2:19 PM IST
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर लिए सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य में पार्टी के प्रमुख नेता राम माधव ने कहा कि आखिरकार भारत में राज्य के पूर्ण विलय की डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इच्छाओं का ‘सम्मान’ हुआ है. उन्होंने कहा कि देश जम्मू-कश्मीर के पूर्ण विलय की लंबे समय से मांग कर रहा था.

गृह मंत्री अमित शाह के संसद में इसकी घोषणा करने के बाद राम माधव ने ट्वीट किया, ‘क्या गौरवशाली दिन है. आखिरकार डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत हजारों शहीदों की भारत में जम्मू-कश्मीर के पूर्ण विलय की इच्छा का सम्मान हुआ और पूरे देश की सात दशक पुरानी मांग हमारी आंखों के सामने पूरी हुई. क्या कभी ऐसा सोचा था?’



जम्मू-कश्मीर में 370 नहीं होगा लागू
Loading...

राज्यसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने आज सोमवार को कहा था कि अनुच्छेद 370 अब जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं होगा. शाह ने राज्यसभा में तीन संकल्प को रखा. इनमें पहले संकल्प को रखते हुए शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 को हटा दिया गया है. दूसरा आर्टिकल 35A को भी खत्म कर दिया गया है. तीसरा, जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है.

शहनवाज ने मोदी-शाह को दी बधाई
पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कमाल कर दिया. देश की उम्मीदों पर खरे उतरे. अनुच्छे 370 पर लिए ऐतिहासिक फैसले के लिए नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी को बधाई हो. इसने जम्मू-कश्मीर में विकास एवं समृद्धि के रास्ते खोल दिए हैं.’

ये भी पढ़ें- राज्यसभा में पीडीपी सांसदों ने फाड़े कपड़े, धरने पर बैठे गुलाम नबी आजाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...