जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में टला बड़ा हादसा, पुलिस स्टेशन के पास मिले IED को किया गया बेकार

श्रीनगर के चनापोरा पुलिस पोस्ट के पास तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान.  (ANI Twitter/5 June, 2021)

श्रीनगर के चनापोरा पुलिस पोस्ट के पास तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान. (ANI Twitter/5 June, 2021)

Jammu Kashmir News: पुलिस और सुरक्षाबलों को चनापोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक संदिग्ध वस्तु मिली थी, जो बाद में आईईडी निकली.

  • Share this:

श्रीनगर. समय रहते आईडी का पता चलने के बाद जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को चनापोरा पुलिस पोस्ट के पास बड़ा हादसा होने बच गया. मौके पर पहुंचे बम-निरोधक दस्ते ने आईडी को निष्क्रिय कर दिया. दरअसल, पुलिस और सुरक्षाबलों को चनापोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक संदिग्ध वस्तु मिली थी.


बाद में जांच करने पर पता चला कि वह आईडी है, फिर बम-निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिन्होंने सावधानी बरतते हुए आईईडी को निष्क्रिय किया. किसी तरह की कोआ अनहोनी ना हो, इसलिए वहां आसपास के लोगों को भी दूर हटा दिया था.



इससे एक दिन पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मनयाल इलाके में  सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ करके वहां से एक एके-47 राइफल समेत पांच आग्नेयास्त्र और कुछ अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की थीं.


उन्होंने बताया कि भारतीय सेना और पुलिस ने थानामंडी के आजमताबाद क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद मनयाल, डाना और कोपरा में तलाशी अभियान शुरू किया गया था.


अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान संयुक्त दल ने मनयाल में एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और चार पिस्तौल के साथ आठ मैगजीन और 105 गोलियां बरामद की. इसके अलावा एक एके राइफल, दो मैगजीन और 54 गोलियां तथा रस्सी बरामद हुई. इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.



(इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज