• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • LoC के कई सेक्टरों में पाक सेना ने की भीषण गोलाबारी, कुपवाड़ा में 6 नागरिक जख्मी

LoC के कई सेक्टरों में पाक सेना ने की भीषण गोलाबारी, कुपवाड़ा में 6 नागरिक जख्मी

जम्मू कश्मीर में हालातों में सुधार आ रहा है. (File Photo)

जम्मू कश्मीर में हालातों में सुधार आ रहा है. (File Photo)

पाकिस्तानी (Pakistan) सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौगाम (Naugam) और तंगधार सेक्टरों (Tangdhar sectors) में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की.

  • Share this:
    श्रीनगर. पाकिस्तानी (Pakistan) सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौगाम (Naugam) और तंगधार सेक्टरों (Tangdhar sectors) में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, 'पाकिस्तान ने (उत्तर कश्मीर के जिले) कुपवाड़ा में नौगाम और तंगधार सेक्टरों पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे तथा अन्य हथियारों से गोलाबारी की.'

    उन्होंने कहा कि तंगधार में पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से छह नागरिक जख्मी हो गए जबकि नौगाम से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी हमले का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

    रिहायशी इलाकों को भी बनाया निशाना
    इस दौरान सीमा पार से छोटे और बड़े हथियारों से गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया. वहीं बालाकोट के बाद पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के करनाह क्षेत्र में एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया, जिसमें तीन नागरिक घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    कठुआ में 6 घरों को पहुंचा नुकसान
    कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रिहायशी इलाकों और चौकियों को निशाना बनाया. इस दौरान लगभग साढ़े 5 घंटे तक गोलाबारी की, इसमें 6 घरों को नुकसान पहुंचा है.

    भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
    सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. अधिकारी ने बताया, पाकिस्तान ने बिना उकसावे के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की.’’ अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

    एक दिन पहले भी पाक ने की थी गोलाबारी
    इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार देर शाम एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों में मोर्टार से गोलाबारी की. इससे नियंत्रण रेखा से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज