जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ में LoC से लगे अग्रिम इलाकों में पाकिस्तान ने की गोलाबारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ में LoC से लगे अग्रिम इलाकों में पाकिस्तान ने की गोलाबारी
भारतीय सेना पाकिस्‍तान की गोलीबारी का करारा जवाब दे रही है. (फाइल फोटो)

अंतिम सूचना मिलने तक सीमा पार से राजौरी के नौशेरा सेक्टर (Naushera Sector) और पुंछ के किरनी (Kerni) एवं कस्बा सेक्टरों (Kasba Sector) में गोलाबारी जारी थी और भारतीय सैनिक (Indian Soldiers) भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं.

  • Share this:
जम्मू. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी (Rajauri) और पुंछ (Poonch) जिलों में नियंत्रण रेखा (Line of Control) से लगे अग्रिम इलाकों में रविवार शाम गोलाबारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों (Indian Soldiers) ने भी जवाबी कार्रवाई की तथा अंतिम सूचना मिलने तक सीमा पार से राजौरी के नौशेरा सेक्टर (Naushera Sector) और पुंछ के किरनी (Kerni) एवं कस्बा सेक्टरों (Kasba Sector) में गोलाबारी जारी थी. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, "शाम करीब साढ़े सात बजे  और एपाकिस्तान (Pakistan) ने बगैर उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कियालओसी से लगे नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी तथा मोर्टार से गोले दागने शुरू कर दिये. भारतीय थल सेना भी मुहंतोड़ जवाब दे रही है."

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने पुंछ के किरनी और कस्बा सेक्टरों में भी एलओसी से लगे अग्रिम गांवों और चौकियों को निशाना बनाया. अधिकारी ने बताया, "सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी शाम करीब पौने आठ बजे शुरू हुयी तथा यह अभी तक जारी है." उन्होंने कहा कि तीनों सेक्टरों में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें- पर्यटक 14 जुलाई से जा सकेंगे जम्मू-कश्मीर, टिकट बुक करने से पहले जानें शर्तें



मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर
वहीं जम्मू कश्मीर में बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर (Sopore) इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को तीन आतंकवादी मारे गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में शनिवार करीब मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें- सोपोर आतंकी हमले में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला LeT आतंकी एनकाउंटर में ढेर

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किये गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading