मुझे शांति दीजिए, मैं वार्ता की कोशिश जारी रखूंगी: महबूबा मुफ्ती

मुझे शांति दीजिए, मैं वार्ता की कोशिश जारी रखूंगी: महबूबा मुफ्ती
जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (File Photo)

लोगों से सहयोग की मांग करते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य में शांति बनाए रखने पर ही वार्ता और मेलजोल की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सकती है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 18, 2018, 11:15 PM IST
  • Share this:
जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को लोगों से अपील की, ‘मुझे अमन दें, मैं बातचीत की कोशिश जारी रखूंगी.’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का एजेंडा लोगों को हिंसा के दलदल से बाहर निकालना है. लोगों से सहयोग की मांग करते हुए महबूबा ने कहा कि राज्य में शांति बनाए रखने पर ही वार्ता और मेलजोल की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सकती है.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के देवसर इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मुझे अमन दीजिए. मैं बातचीत की कोशिश जारी रखूंगी. करगिल-स्कारडू, जम्मू-सियालकोट, नौशेरा-झांगर आदि मार्गों को खोलने की कोशिश करूंगी. अगर शांति रहती है तो मेरी कामना है कि दोनों तरफ के लोग उन्नति और विकास के रास्ते पर साथ चलें.’

मुख्यमंत्री ने इलाके में प्रमुख विकास परियोजनाओं की नींव रखी. महबूबा ने कहा कि उनकी सरकार का एजेंडा राज्य के लोगों को हिंसा के चक्र से बाहर निकालना है. राज्य में परामर्शदात्री प्रक्रिया की शुरुआत का मकसद मुद्दों को हल करना और जम्मू कश्मीर का देश में मॉडल राज्य के तौर पर विकास करना है. उन्होंने कहा कि करीब 10,000 युवकों पर से मामलों को वापस लेना और 61,000 दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करने जैसे कई जनकल्याणकारी फैसले किए गए.



मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की सरहदों पर स्थिति प्रोत्साहन देने वाली नहीं है और जल्दी-जल्दी मौतों और तबाही की रिपोर्टें आती हैं. इस वजह से ग्रामीण बंकरों के निर्माण की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के लोग भारत और पाकिस्तान के बीच विभाजन का दंश अब भी झेल रहे हैं. महबूबा ने युवाओं से हिंसा के रास्ते पर न जाने की अपील की.
ये भी पढ़ें-
जम्मू कश्मीर में अमन चैन के लिए महबूबा मुफ्ती ने अजमेर दरगाह में मांगी दुआएं
महबूबा की अपील पर बीजेपी का बयान, पाकिस्तान के साथ बातचीत का उपयुक्त समय नहीं


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading