जम्मू-कश्मीर में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 620 नए केस, कुल 4087 मरीज

जम्मू-कश्मीर में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 620 नए केस, कुल 4087 मरीज
बिहार में 5100 के पार हुई कोरोना के मरीजों की संख्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 620 नए केस सामने आए हैं, जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. यूटी में संक्रमित लोगों की संख्या कुल बढ़कर 4,087 हो गई है.

  • Share this:
कश्मीर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)  में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है. केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 620  नए केस सामने आए हैं, जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,087 हो गई है. जिसमें 2,830 सक्रिए मामले हैं, जबकि 1216 मामले ठीक हो चुके हैं. यूटी में अब तक कोरोना से 41 जान गंवा चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार को कोरोना वायरस के 37 नए मामले जम्मू  और 583 मामले कश्मीर से सामने आए हैं. इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 संक्रमण के कारण तीन लोगों की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दो मौतें कश्मीर घाटी में हुई, जबकि एक मौत जम्मू क्षेत्र में हुई. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के 70 वर्षीय एक व्यक्ति की हृदय रोग अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई थी, जो कोविड-19 मरीजों के लिए नामित किया गया अस्पताल है.


जम्मू कश्मीर में दो जिले रेड जोन से बाहर



जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कोरोना वायरस लॉकडाउन में ढील के क्रियान्वयन से एक दिन पहले रविवार को विभिन्न जिलों के लिए नयी वर्गीकरण सूची जारी की. केंद्रशासित प्रदेश में जम्मू क्षेत्र के कठुआ और सांबा जिले रेड जोन से बाहर हो गए हैं, जबकि पुंछ और राजौरी जिलों का ग्रीन जोन का तमगा छिन गया है. चार अन्य जिलों को ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है. मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि रेड जोन में नौ जिले-कश्मीर के श्रीनगर, बडगाम, अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम, शोपियां, बारामूला और कुपवाड़ा तथा जम्मू का रामवन शामिल है.

आदेश में कहा गया कि नौ जिले-कश्मीर क्षेत्र में गांदेरबल और बांदीपुरा और जम्मू क्षेत्र में जम्मू, उधमपुर, कठुआ, सांबा, रियासी, पुंछ और राजौरी ऑरेंज जोन में शामिल हैं. इसमें कहा गया कि जम्मू क्षेत्र में चेनाब घाटी स्थित डोडा और किश्तवाड़ जिले लगातार ग्रीन जोन में बने हुए हैं. जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के अब तक 4087  मामले सामने आ चुके हैं और 41  लोगों की मौत हुई है. आदेश में कहा गया है कि सोमवार से लॉकडाउन में ढील क्रियान्वित करने के मद्देनजर मौजूदा स्थिति की व्यापक समीक्षा के बाद जिलों का वर्गीकरण किया गया है.

ये भी पढ़ें-
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में जन्मे 36 बच्चे, एक मां ने बेटे का नाम रखा ‘लॉकडाउन’

अनलॉक1: इस राज्य ने धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर अभी नहीं लिया है कोई फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading