जम्‍मू-कश्‍मीर : क्रिकेट घोटाले से जुड़ी चार्जशीट कोर्ट ने स्‍वीकार करने से किया इंकार

सीजेएम ने सीबीआई को पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला समेत सभी आरोपियों को पेश करने का निर्देश दिया है.


Updated: July 12, 2018, 5:35 PM IST
जम्‍मू-कश्‍मीर : क्रिकेट घोटाले से जुड़ी चार्जशीट कोर्ट ने स्‍वीकार करने से किया इंकार
File Photo: Farooq Abdullah

Updated: July 12, 2018, 5:35 PM IST
साल 2012 में जम्‍मू-कश्‍मीर क्रिकेट एसोसिएशन में हुए 113 करोड़ रुपये के गबन में सीबीआई की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट को मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने स्‍वीकार करने से इंकार कर दिया. सीजेएम ने सीबीआई को पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला समेत सभी आरोपियों को पेश करने का निर्देश दिया है. इस घोटाले में आज सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करनी थी. बताया जाता है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला अभी देश से बाहर बताए जा रहे हैं.

यह मामला 2012 में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में तकरीबन 113 करोड़ रुपए के गबन से जुड़ा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान जेकेसीए को यह रकम ट्रांसफर की थी, लेकिन फंड का कथित तौर पर गबन कर लिया गया. हाईकोर्ट ने पिछले साल 9 मार्च को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए कहा कि पुलिस की जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है.

सीबीआई ने जांच पूरी करने के लिए समयसीमा बढ़ाने के लिए कई बार आवेदन दिया. पिछली बार जब सीबीआई ने समयसीमा बढ़ाने की मांग की, तो बाकी पक्षों ने इसका जोरदार विरोध किया और कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी को फरवरी में इस बाबत आखिरी मौका दिया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर