लाइव टीवी

डी-रेडिकलाइजेशन कैंप अच्छा कदम, दविंदर सिंह के बांग्लादेश जाने की हो रही जांच: J&K DGP

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 4:48 PM IST
डी-रेडिकलाइजेशन कैंप अच्छा कदम, दविंदर सिंह के बांग्लादेश जाने की हो रही जांच: J&K DGP
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह की फाइल फोटो

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने डी-रेडिकलाइजेशन कैंप (De-radicalisation camps) बनाए जाने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि यह एक अच्छा कदम होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 4:48 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने आज जम्मू-कश्मीर में मारे गए तीन आतंकियों के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया. इसके अलावा उन्होंने आतंकियों की मदद करने के लिए आरोप में हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के डीएसपी दविंदर सिंह की हिरासत NIA को सौंपे जाने के बारे में भी बताया.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह ने डी-रेडिकलाइजेशन कैंप (De-radicalisation camps) बनाए जाने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि यह एक अच्छा कदम होगा.

मारे गए तीन आतंकियों में से एक हिजबुल का कमांडर
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि आज सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि उनमें से एक उनका कमांडर वासिम अहमद वानी था जो कि 2017 से एक्टिव था. और हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) में ऊंचे पद पर था. उसके खिलाफ 19 FIR दर्ज थीं और वह 4 नागरिकों और 4 पुलिसकर्मियों की हत्या में भी शामिल था.

डीजीपी ने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकी का नाम आदिल शेख है और मारे गए तीसरे आतंकी (Terrorist) की पहचान जहांगीर के तौर पर की गई है.

DSP दविंदर सिंह के बांग्लादेश जाने की भी हो रही है जांच
इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने बताया कि आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह का मामला NIA को ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसे में मेरे लिए इस बारे में कोई बात करना ठीक नहीं होगा. कुछ बातें सामने आई हैं, जिन्हें NIA के सामने रखा गया है. उसकी कस्टडी जांच एजेंसी को सौंप दी गई है. इसकी जांच सही दिशा में चल रही है.डीएसपी दविंदर सिंह के बांग्लादेश (Bangladesh) जाने की रिपोर्ट्स के बारे में दिलबाग सिंह ने कहा कि हमें पता चला है कि उनकी बेटी बांग्लादेश में पढ़ाई करती थी. इसकी जांच की जा रही है कि क्या उनका बांग्लादेश जाना सिर्फ इस बात ही सीमित था.

यह भी पढ़ें: -

26 जनवरी से पहले बड़े हमले की फिराक में था DSP दविंदर सिंह का जानकार
आपने भी ली है LIC पॉलिसी तो हो जाएं सावधान, नहीं तो डूब सकती है आपकी कमाई
निर्भया केस: SC में नहीं टिकी दोषी पवन की एक भी दलील, जानिए-बहस की मुख्य बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर