लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी कैंपों में कोविड 19 से मर रहे ट्रेनिंग लेने गए कश्‍मीरी आतंकी, घुसपैठ को बेताब: DGP

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 9:55 PM IST
पाकिस्‍तानी कैंपों में कोविड 19 से मर रहे ट्रेनिंग लेने गए कश्‍मीरी आतंकी, घुसपैठ को बेताब: DGP
एलओसी पर सुरक्षाबल मुस्‍तैद हैं. Pic- Twitter

(Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने इंटरसेप्‍ट की गई एक आतंकी की कॉल का हवाला देते हुए बताया कि ये आतंकी अब कश्‍मीर में घुसपैठ के लिए बेताब हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में मौजूद आतंकी कैंपों को लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने बड़ा खुलासा किया है. उनके मुताबिक इन आतंकी कैंपों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. इसमें कुछ कश्‍मीरी आतंकी (Terrorists) भी इसकी चपेट में आए हैं. इंटरसेप्‍ट की गई एक आतंकी की कॉल का हवाला देते हुए उन्‍होंने बताया कि ये आतंकी अब कश्‍मीर में अपने परिवार के पास लौटने को लिए घुसपैठ के लिए बेताब हैं.

दिलबाग सिंह ने कॉल रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्‍तान के आतंकी कैंपों में प्रशिक्षण लेने गए कश्‍मीरी आतंकी कोविड 19 से संक्रमित हो रहे हैं. वहां उनकी देखभाल भी नहीं की जा रही है. कश्‍मीरी आतंकी ने यह कॉल पीओके के आतंकी कैंप से कश्‍मीर में मौजूद अपने परिवार को की थी. ये आतंकी अब कश्‍मीर लौटने को बेताब हैं. ऐसी आशंका है कि वे घाटी में कोविड 19 संक्रमण फैलाने की कोशिश करेंगे. खुफिया एजेंसी भी ऐसा ही दावा कर चुकी हैं.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान के ट्रेनिंग कैंप से किसी आतंकी ने कश्‍मीर में अपने परिवार को फोन किया था और उनसे कहा था कि ट्रेनिंग लेने गए कुछ कश्मीरी वहां वायरस से संक्रमित हो गए हैं. वह कह रहा था कि कुछ कश्मीरी कोविड-19 की बीमारी से कैंप में ही मर जाएंगे. डीजीपी ने कहा, 'वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अगर उन्होंने इधर आने की कोशिश की तो वो दूसरों को भी संक्रमित करेंगे. यह बेहद गंभीर चिंता का विषय है.'



दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकाने में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और वे भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं . सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाकर्मी पूरी चौकसी बरत रहे हैं.



इस पर चिंता प्रकट करते हुए डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान की आईएसआई, सेना और अन्य एजेंसियां बहुत सक्रिय हैं और आतंकी ठिकाने में प्रशिक्षित आतंकवादी तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'हमारी एजेंसियों के ताजा आकलन के मुताबिक कश्मीर की तरफ (पीओके में एलओसी के पास आतंकी ठिकाने में) आतंकवादियों की अनुमानित संख्या 150 से 200 के करीब है और इस तरफ (जम्मू क्षेत्र) 100 से 125 आतंकवादी हैं.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 9:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading