होम /न्यूज /राष्ट्र /Jail DG Murder: हत्‍या का संदिग्‍ध आरोपी नौकर गिरफ्तार, हेमंत लोहिया के आवास पर अफसरों का जमावड़ा

Jail DG Murder: हत्‍या का संदिग्‍ध आरोपी नौकर गिरफ्तार, हेमंत लोहिया के आवास पर अफसरों का जमावड़ा

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक (कारागार) हेमंत कुमार लोहिया की हत्‍या कर दी गई. (साभार: jkprisons.in)

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक (कारागार) हेमंत कुमार लोहिया की हत्‍या कर दी गई. (साभार: jkprisons.in)

Jammu-Kashmir News: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत कुमार लोहिया की सनसनीखेज तरीके से हत्‍या कर दी गई. हत ...अधिक पढ़ें

जम्‍मू. केंद्र प्रशास‍ित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में पुलिस महानिदेशक (कारागार) हेमंत कुमार लोहिया की हत्‍या से पूरा प्रशासनिक अमला स्‍तब्‍ध है. मुख्‍य संदिग्‍ध के तौर पर उनके घरेलू नौकर यासिर अहमद का नाम सामने आया है. घटना के बाद से ही यासिर फरार था, जिसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने व्‍यापक अभियान चलाया था. पूरे इलाके को सील कर दिया गया था, ताकि संदिग्‍ध इलाके से बाहर न जा सके. इन सबके बीच संदिग्‍ध हत्‍यारोपी यासिर अहमद की डायरी बरामद हुई, जिससे उसकी मानस‍िक स्थिति का पता चलता है. वहीं, मृतक हेमंत कुमार लोहिय के आवास पर आलाधिकारियों का आना-जाना लगातार जारी है.

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍य सचिव अरुण मेहता, गृह सचिव आरके गोयल, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत अन्‍य अधिकारी जेल महानिदेशक हेमंत कुमार लोहिया के आवास पर पहुंचे. इसके साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी लोहिया के आवास के उस हिस्‍से का मौका मुआयना किया जहां उनकी हत्‍या कर दी गई. जम्मू-कश्मीर एडीजीपी मुकेश सिंह के अनुसार, सोमवार रात को हेमंत कुमार लोहिया की उदय वाला में उनके दोस्त के घर पर हत्या हुई थी. उन्‍होंने बताया कि घरेलू नौकर रामबन निवासी निवासी यासिर अहमद (उम्र 23 साल) घटनास्थल से फरार हो गया था. शुरुआती जांच में उसकी पहचान मुख्य संदिग्‍ध के तौर पर की गई है. मुकेश सिंह ने बताया कि हेमंत कुमार लोहिया की हत्या के बाद फॉरेंसिक साइंस की टीम ने कुछ सैंपल एकत्रित किए हैं. फिलहाल उनकी जांच की जा रही है.

हेमंत कुमार लोहिया को अगस्त में पुलिस महानिदेशक (जेल) नियुक्‍त किया गया था. 1992 बैच के आईपीएस हेमंत कुमार लोहिया गुवाहाटी के रहने वाले थे और हाल ही में 3 अगस्त को उनको महानिदेशक (जेल विभाग) के तौर पर तैनात किया गया था. उत्‍कृष्‍ट सेवा के चलते उन्‍हें कई मेडल भी दिए गए थे. इसमें परिजन पुलिस मेडल, शेर-ए-कश्मीर मेडल आदि शामिल हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस में कई पदों पर रहे हेमंत कुमार लोहिया की विभाग और समाज में अच्‍छी छवि थी. पुलिस की शुरुआती जांच में हेमंत कुमार लोहिया की हत्या करके उनके शव को जलाने का प्रयास करने का पता चला है.

Tags: Crime News, Jammu kashmir news, Jammu Kashmir Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें