Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी

जम्मू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. (सांकेतिक तस्वीर)

जम्मू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. (सांकेतिक तस्वीर)

Jammu-Kashmir Anantnag Encounter: गुरुवार को ही सुरक्षाबलों को बड़गाम जिले से बड़ी सफलता हाथ लगी थी. भाषा के अनुसार, यहां लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'गोपनीय जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को बड़गाम के मागम इलाके से गिरफ्तार किया.'

अधिक पढ़ें ...

    अनंतनाग. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. शुक्रवार अल सुबह एनकाउंटर अरवानी इलाके के मुमनहाल में शुरू हुआ. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. खबर है कि इस दौरान जवानों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है . पुलिस ने ट्वीट किया, ‘अनंतनाग के मुमनहाल (अरवानी) इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षाबल अपना काम कर रही हैं.’

    जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, ‘एक अज्ञात आतंकी मारा गया है.’ समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक एक-47 असॉल्ट राइफल भी बरामद हुई है. पुलिस ने बताया है कि इलाके में तलाशी जारी है.

    गुरुवार को ही सुरक्षाबलों को बड़गाम जिले से बड़ी सफलता हाथ लगी थी. भाषा के अनुसार, यहां लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘गोपनीय जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को बड़गाम के मागम इलाके से गिरफ्तार किया.’ प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किये गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद शफी गनई और जहूर अहमद चोपन के रूप में की गई है.

    पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार किये गए आरोपी लश्कर ए तैयबा के कमांडरों के संपर्क में थे और उन्हें आश्रय और परिवहन की सुविधाएं मुहैया करवा रहे थे. प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में खग पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: सरकारी ऑडिट रिपोर्ट में खुली इमरान खान की पोल, बताया नाकाम प्रधानमंत्री

    फिर आम नागरिक की हत्या
    कश्मीर घाटी में बुधवार को कुछ ही मिनट के अंतराल पर हुईं दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक आम नागरिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक ओर, श्रीनगर के नवाकदल में आतंकवादियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में हुए हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया.

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के निकट गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे यहां एसएमएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि इस घटना के कुछ देर बाद हुई घटना में आतंकवादियों ने पुलिस एएसआई मोहम्मद अशरफ को बिजबेहरा अस्पताल के बाहर गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गए. एएसआई को उसी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर में एक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Encounter, Jammu kashmir

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर