Home /News /nation /

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ शुरू, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ शुरू, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा

शोपियां जिले में एनकाउंटर शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर: ANI)

शोपियां जिले में एनकाउंटर शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर: ANI)

Jammu-Kashmir Encounter: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकवादी को गुरुवार को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद सुबह बडगाम के चदूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

अधिक पढ़ें ...

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. खबर है कि किलबल इलाके में जारी इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को घेर लिया है. सुरक्षाबलों ने गुरुवार को ही बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा के एक दहशतगर्द को गिरफ्तार किया था.

हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी आतंकी गतिविधियों को लेकर अलर्ट जारी किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा गया था कि लश्कर और अल-बद्र कश्मीर में आतंकी घटना की योजना बना रहे हैं. इसके बाद से ही क्षेत्र में सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है. कश्मीर के अलावा राजधानी दिल्ली में भी गणतंत्र दिवस के आयोजन से पहले अनहोनी को लेकर अलर्ट जारी है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कोरोना की वजह से किन राज्यों में लगा है वीकेंड और रात का कर्फ्यू? यहां देखें पूरी लिस्ट

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकवादी को गुरुवार को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद सुबह बडगाम के चदूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा गया. अधिकारी ने बताया कि उसकी पहचान शोपियां के मेमंदर निवासी जहांगीर अहमद नाइकू के तौर पर हुई है. उन्होंने कहा कि उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और पिस्तौल के 16 कारतूस समेत हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है. अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Encounter, Jammu and kashmir

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर