जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक में शामिल होंगे गुपकार नेता, बोले- 370 पर समझौता नहीं

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुपकर घोषणापत्र के जिन नेताओं को पीएम की ओर से निमंत्रण मिला है, सभी लोग मीटिंग में शामिल होंगे. (फाइल फोटो: PTI)

PM Narendra Modi Meeting with Jammu Kashmir Leaders in Delhi: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुपकार घोषणापत्र के जिन नेताओं को पीएम की ओर से निमंत्रण मिला है, सभी लोग मीटिंग में शामिल होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बुलावे पर 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी नेता, जिन्हें केंद्र की ओर से बुलावा मिला है, दिल्ली आएंगे और प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बैठक में शामिल होंगे. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdulla) ने कहा कि हम बैठक में भाग लेने दिल्ली जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के सामने अपनी मांग रखेंगे. बैठक में फारूक अब्दुल्ला के साथ महबूबा मुफ्ती और एमवाई तारीगामी (MY Tarigami) जैसे जम्मू-कश्मीर के बड़े नेता हिस्सा लेंगे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुपकार घोषणापत्र के जिन नेताओं को पीएम की ओर से निमंत्रण मिला है, सभी लोग मीटिंग में शामिल होंगे. वहीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम बातचीत के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार विश्वास पैदा करने के लिए पहले कुछ करे. वहीं गुपकार गठबंधन के नेता मुजफ्फर शाह ने कहा कि हम 35ए और आर्टिकल 370 पर भी बात करेंगे. इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

गुपकार नेताओं द्वारा बैठक में शामिल होने का फैसला मंगलवार को मीटिंग के बाद लिया गया. गुपकार जन घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को बताया कि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा. यह घोषणा यहां अब्दुल्ला के गुपकार रोड स्थित आवास पर केंद्र के निमंत्रण को लेकर चर्चा करने के लिए बुलाई गई पीएजीडी नेताओं की बैठक के बाद की गई.

ये भी पढ़ेंः गुपकर घोषणापत्र पर बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- यह गठबंधन सिर्फ सत्ता के पीछे

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला के आवास पर पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचे. जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने पिछले दो दिन बैठक करके विचार-विमर्श किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.