नजरबंदी में खूब फिल्में देख रहे हैं उमर अबदुल्ला, महबूबा पढ़ती रहती हैं किताबें

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 12:24 PM IST
नजरबंदी में खूब फिल्में देख रहे हैं उमर अबदुल्ला, महबूबा पढ़ती रहती हैं किताबें
दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था. आपसी विवाद की वजह से अलग रखना पड़ा.

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को पहले हरि निवास पैलेस (Hari Niwas Palace) में ही रखा गया था. लेकिन वहां दोनों की आपस में बनी नहीं, आपसी विवाद के बाद दोनों को अलग जगहों पर रखने का फैसला लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 12:24 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) इन दिनों नजरबंदी के दौरान खूब फिल्में देख रहे हैं. इसके साथ ही उनका अच्छा-खासा समय जिम में वर्जिश करते हुए बीत रहा है. प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर के हरि निवास गेस्ट हाउस में नजरबंद किया हुआ है. ठीक वैसे ही पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का समय किताबें पढ़ते हुए बीत रहा है. महबूबा प्रदेश के पर्यटन विकास निगम के गेस्ट हाउस 'चश्मे शाही' में नजरबंद हैं. उन्हें मुगल गार्डन और आसपास के इलाकों में जाने की छूट है.

आपसी विवाद की वजह से अलग रखना पड़ा
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों नेताओं को पहले हरि निवास पैलेस में रखा गया था, लेकिन वहां दोनों की आपस में पटी नहीं और दोनों के बीच काफी विवाद होता रहा. इसके बाद दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को अलग जगहों पर रखने का फैसला लिया गया. उमर हरि निवास में ही रह रहे हैं, जबकि महबूबा को चश्मे शाही भेज दिया गया. सूत्रों की मानें तो उमर दिन-रात हॉलीवुड की फिल्में देखकर गुजार रहे हैं. साथ ही उनको जिम में डेली वर्कआउट करने की छूट प्राप्त है. उमर रोज सुबह और शाम को अपने लैपटॉप में कुछ लिखते हुए नजर आते हैं.

वहीं नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का घर गुपकर रोड पर स्थित है. फारूक का आरोप है कि उन्हें अपने घर में ही नजरबंद हैं. नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और सज्जाद लोन पीपुल्स कांफ्रेंस से जुड़े दूसरे नेता डल झील के किनारे स्थित सेंटौर लेक व्यू होटल में अलग-अलग कमरों में नजरबंद हैं.

ये भी पढ़ें-

PM मोदी-शाह पर प्रियंका गांधी का हमला, पूछा- क्या देश में लोकतंत्र बचा है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...