भारतीय सेना ने BAT के मंसूबों को किया नाकाम, सीमा पर ढेर किए 7 घुसपैठिये

31 जुलाई की रात को जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की BAT की कोशिशें नाकाम साबित हुईं. भारतीय सेना ने 5 से 7 आतंकियों को कार्रवाई में मार गिराया.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:46 AM IST
भारतीय सेना ने BAT के मंसूबों को किया नाकाम, सीमा पर ढेर किए 7 घुसपैठिये
भारतीय सेना ने ऐसे फेरा पाकिस्तानी सेना के मंसूबों पर पानी (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:46 AM IST
पाकिस्तानी सेना की सबसे नृशंस माने जाने वाली टुकड़ी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) के मंसूबों पर भारतीय सेना ने पानी फेर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक 31 जुलाई की रात को जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की BAT की कोशिशें नाकाम साबित हुईं. भारतीय सेना ने 5 से 7 आतंकियों को कार्रवाई में मार गिराया, जिसके बाद कश्मीर में अशांति फैलाने का पाकिस्तानी सेना के इरादे पर पानी फिर गया. CNN News18 को इन मारे गए आतंकियों की तस्वीर भी मिली है हालांकि इनकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है.

क्या है मामला?
भारतीय सेना के सूत्रों से CNN News18 को मिली जानकारी के मुताबिक BAT ने अमरनाथ यात्रा के दौरान घाटी में अशांति फैलाने के इरादे से जैश और लश्कर के आतंकियों को केरन सेक्टर से भारत में दाखिल कराना चाहा था. हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से ऐसा नहीं हो पाया और पाकिस्तानी BAT टुकड़ी और आतंकियों को भी भारी नुकसान हुआ है.



भारतीय सेना की इस कार्रवाई में अभी तक 5 से 7 आतंकियों या फिर BAT सैनिकों के मारे जाने की खबर है. जिसमें से चार लाशें पाकिस्तानी चौकी के नज़दीक देखी गई हैं. ये आतंकी न होकर पाकिस्तानी SSG कमांडो भी हो सकते हैं. हालांकि इससे ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की सम्भावना से भी भारतीय सेना के सूत्रों ने इनकार नहीं किया है. फिलहाल पाकिस्तानी सेना इन शवों को ढूंढने के लिए अपने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है.



घाटी को अशांत करने का था इरादा
Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों को जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने के इरादे से दाखिल कराया जा रहा था, इनके निशाने पर अमरनाथ यात्रा भी थी. पाकिस्तानी सेना लगातार भारी शेलिंग के जरिए जैश और अन्य आतंकी संगठनों के आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की कोशिश कर रही है. अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर मिली स्नाइपर सैफल और बारूदी सुरंग इस बात का सबूत है कि आतंकियों के निशाने पर श्रद्धालु भी हैं.



भारतीय सेना ने की बड़ी कार्रवाई

सीएनएन न्‍यूज18 के सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंप पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं. सीएनएन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई से नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भी नुकसान पहुंचा है.



एनजेएचपी प्रोजेक्‍ट भी इसमें डैमेज हो गया है. बता दें कि नीलम झेलम पावर प्‍लांट से लगभग 400-500 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन होता है. इसी प्‍‍‍‍‍‍लांट से पाकिस्‍तान स्थित पंजाब और आस-पास के अन्‍य राज्‍यों में बिजली की सप्‍लाई होती है. अगर से प्‍लांट डैमेट हो गया, तो पाकिस्‍तान का एक बड़ा हिस्‍सा अंधेरे में डूब जाएगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, POK में 30 Km अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्ट किए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 9:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...