• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने राजौरी में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सेना ने राजौरी में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हुए हैं. (पीटीआई फाइल फोटो)

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हुए हैं. (पीटीआई फाइल फोटो)

Jammu Kashmir LoC Encounter: सेना के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकियों के कब्जे से दो राइफल व अन्य हथियार बरामद हुए हैं.

  • Share this:

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिला के सुंदरबनी में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए दो जवानों का शव गुरुवार को जिला अस्पताल में लाया गया. इसके बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने शहीदों पर पुष्प वर्षा कर भारतीय सेना के नारे लगाए. इस मौके पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई. दूसरी ओर, आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अब भी जारी है. सेना ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है. मुठभेड़ में अभी तक 2 जवान शहीद हुए हैं, जबकि 2 आतंकवादी भी मारे गए हैं. मारे गए आतंकियों के कब्जे से दो राइफल व अन्य हथियार बरामद हुए हैं.


पिछले 24 घंटों में दक्षिण कश्मीर में लश्कर के चार आतंकी ढेर
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में पिछले 24 घंटों के अंदर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए. ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर बृहस्पतिवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के पुचाल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना ने बुधवार तथा बृहस्पतिवार की दरम्यानी रात संयुक्त रूप से घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया.


हाफिज सईद के घर के बाहर धमाके के आरोप पर बोला भारत-दुष्प्रचार पाक की पुरानी आदत


उन्होंने कहा, 'तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता लगा लिया गया और उनसे बार-बार समर्पण करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाश दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसपर जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई.' प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव निकाल लिए गए. मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है.




वहीं, कुलगाम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकवादियों के आवागमन की सूचना मिलने के बाद जदोरा-काजीगुंड में एक संयुक्त जांच चौकी स्थापित की गई. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जांच के दौरान, जब नाका पार्टी ने एक संदिग्ध वाहन को रुकने का इशारा किया तो वाहन में बैठे दो आतंकी बाहर निकले और संयुक्त नाका पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. हालांकि, सतर्क नाका पार्टी ने तुरंत प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और दोनों आतंकवादी घटनास्थल पर ही मारे गए.' मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के नासिर अहमद पंडित और शहबाज अहमद शाह के रूप में हुई है. प्रवक्ता ने कहा, 'पिछले 12 घंटे के दौरान दोनों मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों में हुईं जिनमें चार आतंकवादी मारे गए.'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज