जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, कैप्‍टन और दो जवान भी शहीद

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jammu-Kashmir: 7 और 8 नवंबर की दरम्यानी रात करीब एक बजे 169 वीं बटालियन ने गश्त के दौरान माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठियों की कुछ हलचल देखी. इन्हें रोकने के लिए की गई कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित माछिल सेक्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (LoC) पर ऑपरेशन जारी है. सेना के सूत्रों से जानकारी मिली है कि घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ मछिल में जारी मुठभेड़ में एक कैप्टन और दो जवान शहीद हो गए हैं. सुरक्षाबलों ने अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया है. दरअसल यहां सीमा पार से कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सुरक्षाबलों ने हालांकि इन्हें रोक लिया.

बीएसएफ की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि 7 और 8 नवंबर की दरम्यानी रात करीब एक बजे 169 वीं बटालियन ने गश्त के दौरान माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठियों की कुछ हलचल देखी. उन्होंने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. बीएसएफ जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया. बयान में बताया गया कि बीएसएफ की गोलियों से एक आतंकी तो मौके पर ही ढेर हो गया, जबकि बाकी आतंकी वहां पहाड़ियों में छिपने में कामयाब रहे.



ऐसे में आतंकियों की मदद के लिए उसी वक्त पाकिस्तानी चौकियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. इस गोलीबारी में बीएसएफ जवान सुदीप कुमार को गोली लग गई. सुदीप की बहादुरी का जिक्र करते हुए बीएसएफ ने बताया कि सुदीप ने घायल होने के बावजूद अपनी जान की परवाह किए बगैर लड़ाई जारी रखी और इसी दौरान वह शहीद हो गए. इस बीच मदद के लिए सेना के जवान भी वहां पहुंच गए और आसपास के इलाकों की तलाशी शुरू कर दी. आतंकियों के पास से एक AK-47 राइफल, दो बैग बरामद किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज