Home /News /nation /

J&K के शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

J&K के शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

शोपियां के मिमेंदर गांव में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शोपियां के मिमेंदर गांव में बुहवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है. ये दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद से जुड़े बताए जा रहे हैं. इलाके में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से एनकाउंटर चल रहा था. दोनों ओर से घंटों तक फायरिंग होती रही, जिसमें आखिरकार सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी.

    आपको बता दें 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपना रखा है. साउथ कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के कई टॉप कमांडर को मारने के अलावा भारत ने मंगलवार को पीओके में जैश के बड़े ठिकाने पर हवाई हमला बोलकर उसे उड़ा दिया.





    भारत के इस हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 7 से 8 जगहों पर वो लगातार सीमापार से गोलियां और मोर्टार बरसा रहा है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान को जवाब दे रही है. खबरों के मुताबिक उससे पाकिस्तानी सेना की चौकियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है.

    बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप पर भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाए पाकिस्तानी सेना के नियंत्रण रेखा कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की तरफ से जारी गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त होने और उसके कई सैनिकों के घायल होने की खबर है. एक रक्षा अधिकारी ने साथ ही बताया कि पाकिस्तानी सेना को आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते देखा गया है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, Balakot, CRPF, Jammu kashmir news, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर