• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में लश्कर के ठिकाने का भंडाफोड़, एक मददगार गिरफ्तार

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में लश्कर के ठिकाने का भंडाफोड़, एक मददगार गिरफ्तार

आतंकी ठिकाने से एके-47 के 26 कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

आतंकी ठिकाने से एके-47 के 26 कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

Jammu-Kashmir news: आतंकी ठिकाने से एके-47 के 26 कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. इसी मामले में एक गिरफ्तारी भी हुई है.

  • Share this:
    श्रीनगर. सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा (LET एलईटी) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के इस जिले के चंधारा पंपोर गांव के अवंतीपुरा इलाके के एक घर में लश्कर-ए-तैयबा (Lashker-e-Taiba) के आतंकवादियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने आज तड़के तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान एक गोशाला में आतंकवादियों का ठिकाना मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया.

    उन्होंने कहा कि लश्कर के एक आतंकवादी के सहयोगी आदिल अहमद शाह को गिरफ्तार किया गया है. वह चंधारा पंपोर का निवासी है. अधिकारी ने कहा कि ठिकाने से अपराध में होने वाली सामग्री तथा गोला-बारूद का जखीरा मिला है, जिसमें एके-47 राइफल के 26 कारतूस शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.



    पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
    पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के राजौरी और कठुआ जिले में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय रेखा पर अग्रिम चौकियों और गांवों पर बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और मोर्टार से गोले दागे. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हालांकि, इससे भारतीय पक्ष को नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया, 'शनिवार को दोपहर बाद 12.30 बजे पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और मोर्टार से गोले दागे. भारतीय सेना ने भी समुचित जवाबी कार्रवाई की.' उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी चल रही थी.

    अधिकारियों ने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन की दूसरी घटना में पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरा नगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलियां दागीं. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार रात 11 बजे से शनिवार दोपहर 12.30 बजे तक गोलियां चलीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज