Home /News /nation /

कश्मीर में बोले सैन्य अधिकारी-क्या आप पाकिस्तान जैसा समाज बनना चाहते हैं?

कश्मीर में बोले सैन्य अधिकारी-क्या आप पाकिस्तान जैसा समाज बनना चाहते हैं?

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन. (फाइल फोटो)

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन. (फाइल फोटो)

राजपूताना राइफल्स के हेड केजेएस ढिल्लन (KJS Dhillon) ने कहा है-लोग विदशों में जाते है तो एयरपोर्ट पर सख्त चेकिंग होती है. पश्चिम देशों में किसी को 'पाकी' यानी पाकिस्तानी कहना गाली है. क्या आप भी ऐसा ही समाज बनना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि जब कोई आपको कश्मीरी कहे तो ये बुरा लगे?

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हाल के दिनों में आम नागरिकों की हत्याओं (Civilians Target Killings) का दौर तेज हो गया है. सुरक्षा बलों ने भी आंतकियों की कमर तोड़ने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है. इस बीच राजपूताना राइफल्स के हेड लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन (KJS Dhillon) ने कहा है कि लोग विदशों में जाते है तो एयरपोर्ट पर सख्त चेकिंग होती है. पश्चिम देशों में किसी को ‘पाकी’ यानी पाकिस्तानी कहना गाली है. क्या आप भी ऐसा ही समाज बनना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि जब कोई आपको कश्मीरी कहे तो ये बुरा लगे?

    केजेएस ढिल्लन ने कहा है कि कश्मीर में सबसे बड़ी हार वहां की उन माताओं की है जिनके बच्चे मदरसों में धकेले जा रहे हैं. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा है- कश्मीर में कौन हार रहा है? हमारी कश्मीरी माताएं जिनके बच्चे मदरसों में धकेले जा रहे हैं. फिर इन बच्चों की मौत होती है चाहे एक दिन या एक साल में. 90 के दशक के बाद जो सिस्टम सामने आया उसमें उस मां के बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है बल्कि इनकी मौत एनकाउंटर में होती है.

    उन्होंने हालिया टारगेट किंलिंग पर कहा है-इस वक्त कश्मीर में मेजॉरिटी शांत क्यों है? जब किसी आतंकी को मारा जाता है तो हल्ला क्यों मचता है?

    टारगेट किलिंग के खिलाफ नई रणनीति
    कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर आईबी, एनआईए और सुरक्षाबलों की बनाई गई टीम ने खास रणनीति तैयार की है. इसके अंतर्गत इंटेलिजेंस कलेक्शन और आधुनिक हथियारों से लैस होने के सुरक्षाबलों को खास निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक हर एक आतंकी और उसके सभी संभावित सहयोगियों की मैन टू मैन मार्किंग हो रही है.

    Tags: Jammu and kashmir, Kashmir Terror

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर