Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: LG मनोज सिन्हा ने भाषण देने से पहले पोडियम से हटवाए बुलेटप्रूफ कांच, देखें वीडियो

जम्मू-कश्मीर: LG मनोज सिन्हा ने भाषण देने से पहले पोडियम से हटवाए बुलेटप्रूफ कांच, देखें वीडियो

ज्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा. (फाइल फोटो)

ज्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा. (फाइल फोटो)

Jammu Kashmir LG Manoj Sinha News: उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा श्रीनगर में एक सभा को संबोधित करने से पहले मंच पर मौजूद पोडियम से बुलेटप्रूफ कांच की ढाल को हटाने का आदेश देते हैं,

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को देखते हुए इन दिनों सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. खासतौर से नेताओं और अधिकारियों के लिए. लेकिन इस बीच ऐसा कुछ देखने को मिला, जिससे सभी हैरान हैं. दरअसल केंद्रशासित प्रदेश के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी सुरक्षा में लगाए गए बुलेटप्रूफ कांच की ढाल को हटवा दिया. वो श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित करने आए थे.

    समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल सोमवार को श्रीनगर में एक सभा को संबोधित करने से पहले मंच पर मौजूद पोडियम से बुलेटप्रूफ कांच की ढाल को हटाने का आदेश देते हैं, जिसके बाद वहां मौजदू कर्मी एक-एक कर कांच को चारों ओर से हटा देते हैं.

    ‘हिंसा के लिए उकसाने वालों को चेतावनी’
    इससे एक दिन पहले रविवार को जम्मू में मनोज सिन्हा ने लोगों को हिंसा के लिए उकसाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार शांति सुनिश्चित करने को लेकर दृढ़ है. सिन्हा ने एक जन रैली में कहा कि कश्मीरी शरणार्थी “गंभीर समस्याओं” का सामना करते हैं और उनके प्रशासन ने इन्हें हल करने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है. उन्होंने कहा, “हमें 6,000 शिकायतें मिलीं और उनमें से 2,000 को हल कर लिया गया है तथा बाकी भी हल कर ली जाएंगी.”

    ‘परेशानी खड़ी करने वाले लोगों को पता होना चाहिए कि भारत का गृह मंत्री कौन है’
    उन्होंने कहा कि कुछ लोग “हिंसा भड़काने के लिए कश्मीर के लोगों की भावनाओं को उकसाने की नापाक कोशिशें” कर रहे हैं. उपराज्यपाल ने परेशानी खड़ी करने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा, “मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उन्हें यह पता होना चाहिए कि दिल्ली में किसकी सरकार है और भारत का गृह मंत्री कौन है. सरकार शांति बनाए रखने की उम्मीद में सौदेबाजी में यकीन नहीं रखती, लेकिन वह जम्मू-कश्मीर में जमीन पर शांति बनाए रखने को लेकर दृढ़ है.”

    उपराज्यपाल ने अकेले अक्टूबर में ही घाटी में 11 नागरिकों की हत्याओं का भी जिक्र किया है. मारे गए लोगों में पांच बिहार के मजदूर थे, जबकि दो शिक्षकों समेत तीन लोग कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के थे. (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: Jammu kashmir, Manoj Sinha, Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर