अपना शहर चुनें

States

EXCLUSIVE: जम्मू कश्मीर में बाहरी लोग दे रहे आतंकवाद को हवा, खात्मे के लिए लोगों का समर्थन जरूरी- मनोज सिन्हा

मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर लंबे समय से आतंकवाद  का दंश झेल रहा है.
मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर लंबे समय से आतंकवाद का दंश झेल रहा है.

Manoj Sinha Exclusive Interview: मनोज सिन्हा ने कहा मुझे लगता है कि वहां की जनता में अब इस बात का भरोसा होने लगा है कि मोदी सरकार के नेतृत्व में जो व्यवस्था बनी है उसमें उन्हें अवसर मिल रहे हैं और युवाओं को भी अवसर मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने और जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir को केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा मिलने के एक साल होने पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) से नेटवर्क18 के ग्रुप कंसल्टिंग एडिटर बृजेश कुमार सिंह ने खास बातचीत की. जिसमें उन्‍होंने केंद्रशासित प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों और रोजगार के अवसरों के बारे में बताया. घाटी में आतंकवाद को लेकर मनोज सिन्हा ने कहा कि लंबे समय से जम्मू कश्मीर आतंकवाद का दंश झेल रहा है और स्थानीय लोगों से ज्यादा बाहरी लोग हवा दे रहे हैं. मनोज सिन्हा ने कहा कि भौगोलिक तौर पर 10 प्रतिशत इलाके में आतंकवाद का प्रभाव है.

आतंक के खात्मे को लेकर उपराज्यपाल ने कहा कि पंजाब में सुरक्षाबलों ने काम किया है लेकिन वहां की जनता ने जब आतंकवाद को समर्थन देना बंद किया तो आतंक का सफाया हो गया. मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए जनता को समर्थन देना बंद करना होगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वहां की जनता में अब इस बात का भरोसा होने लगा है कि मोदी सरकार के नेतृत्व में जो व्यवस्था बनी है उसमें उन्हें अवसर मिल रहे हैं और युवाओं को भी अवसर मिलेंगे. मनोज सिन्हा ने कहा कि जनता के समर्थन से हम पड़ोसी देश की नापाक हरकतों का खात्मा करेंगे.

ये भी पढ़ें- J&K के विकास में मील का पत्थर साबित होगा नया भूमि कानून, 1 इंच जमीन की बंदरबांट नहीं- मनोज सिन्हा



जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आगे हमारी नीति "बेगुनाह को छेड़ो मत, गुनहगार को छोड़ो मत" की रहेगी. मैंने पुलिस को भी यही नारा दिया है.
जम्मू कश्मीर हमारी दो आंखों की तरह
केंद्रशासित प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों को लेकर मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमारी दो आंखें हैं, दोनों के साथ किसी भी तरह का भेदभाव करना हमारी नीति नहीं है, दोनों ही जगहों पर विकास कार्य करते रहेंगे. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा कि हमने एक साल के लिए बिजली और पानी का बिल आधा कर दिया है.



रोजगार से जुड़े एक सवाल पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि 2025 तक 80 प्रतिशत युवाओं को किसी न किसी प्रकार का रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी. सिन्हा ने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मैं शिद्दत से काम करूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज