COVID-19: डॉक्‍टर ने किया कोरोना के संदिग्‍ध की देखरेख से इनकार, DC ने किया निलंबित

COVID-19: डॉक्‍टर ने किया कोरोना के संदिग्‍ध की देखरेख से इनकार, DC ने किया निलंबित
कश्मीर में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की निगरानी से इनकार करने वाला अधिकारी निलंबित

COVID-19: सलीम भट्टी को पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का निर्देश भी दिया हैं.

  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में घरों के अंदर पृथक रखे गए कोरोना वायरस (COVID-19) के संदिग्ध मरीजों की निगरानी करने से कथित तौर पर इनकार करने के लिए चिकित्सा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सलीम भट्टी को पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है.

डॉक्‍टर ने ड्यूटी करने से किया था इनकार
उपायुक्त की तरफ से शुक्रवार को जारी आदेश का हवाला देते हुए अधिकारियों ने बताया कि तहसीलदार हवेली ने खबर दी कि सर्विलांस टीम में तैनात भट्टी ने अपनी ड्यूटी निभाने से इनकार किया. आदेश में कहा गया कि ऐसे मुश्किल वक्त में चिकित्सा पेशेवर सरकारी प्रयासों के लिए अहम हैं जब सरकार कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

आदेश में कहा गया, 'दुनिया भर में चिकित्सा पेशेवर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए ड्यूटी से भी आगे बढ़ कर काम कर रहे हैं और जम्मू-कश्मीर कोई अपवाद नहीं है. हालांकि किसी एक डॉक्टर की तरफ से ऐसा नीरस रवैया सभी स्वास्थ्य पेशेवरों के प्रयासों को व्यर्थ बना देता है.'



डॉक्‍टर के खिलाफ शुरू होगी अनुशासनात्‍मक कार्रवाई


इसमें कहा गया कि पुंछ जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक निलंबित चिकित्सक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करेंगे और जल्द से जल्द उपायुक्त कार्यालय को कार्रवाई रिपोर्ट सौंपेंगे. आदेश में कहा गया है, 'निलंबन अविध के दौरान, वह चिकित्सा अधीक्षक के नियंत्रण में अन्य ड्यूटी के लिए पुंछ के जिला अस्पताल से जुड़े रहेंगे.'

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: संसद सत्र को टालने की मांग, सोमवार को हो सकता है फैसला

ये भी पढ़ें: कोरोना इफेक्ट: सरकार ने पार्क जाने पर लगाई रोक, ईरान में 97 और लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading