• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बाढ़ के बीच नदी में फंसी लड़की की जान बचाने के लिए कूदे SDRF के जवान, VIDEO में देखें पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन

बाढ़ के बीच नदी में फंसी लड़की की जान बचाने के लिए कूदे SDRF के जवान, VIDEO में देखें पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन

वीडियो में जवानों को लड़की की जान बचाने केलिए जूझते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में जवानों को लड़की की जान बचाने केलिए जूझते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में बाढ़ आई हुई है. चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. पानी की लहरों को काटते हुए एसडीआरएफ के जवान लड़की को पकड़कर बाहर ला रहे हैं.

  • Share this:

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के तमाम इलाकों में बादल फटने की घटनाओं के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. किश्तवाड़ के मचैल सेक्टर में बादल फटने के बाद गांव के कई इलाके मुख्यधारा से कट गए हैं. बारिश और बाढ़ के बीच कई लोग लापता हैं. भारतीय सेना और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

    इसी बीच उधमपुर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो दिल को दहलाने वाला है. यहां एक लड़की को एसडीआरएफ के जवानों ने उफनती तवी नदी के बीच बाढ़ में पकड़ा और बचाया. न्यूज एजेंसी ANI द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में बाढ़ आई हुई है. चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. पानी की लहरों को काटते हुए एसडीआरएफ के जवान लड़की को पकड़कर बाहर ला रहे हैं.

    देखें VIDEO…

    उधमपुर के एसएसपी सरगुन शुक्ला ने कहा, ‘नाबालिग लड़की के अचानक बाढ़ में फंसने की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ के साथ-साथ हमारी जम्मू-कश्मीर पुलिस हरकत में आई. एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे सुरक्षित निकाल लिया गया.’

    इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में उफनती बसंतेर नदी के समीप बुधवार को अचानक आयी बाढ़ में तीन नाबालिग लड़के फंस गए जिसके बाद राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने उन्हें बचाया था. बता दें कि जम्मू क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. जुलाई के अंत तक और अधिक बारिश का अनुमान होने के कारण अधिकारियों ने पहले ही जलाशयों तथा भूस्खलन के लिहाज से संवदेनशील इलाकों के पास रह रहे लोगों को चौकन्ना रहने को कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज