Home /News /nation /

J&K News : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकियों का हुआ सफाया

J&K News : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकियों का हुआ सफाया

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाना शुरू कर दिया था.(फाइल फोटो)

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाना शुरू कर दिया था.(फाइल फोटो)

Jammu kashmir, Encounter, kulgam, Terrorists: इस मुठभेड़ से पहले सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के मोस्ट वांटेड आतंकी फिरोज अहमद डार को भी मार गिराया है. सुरक्षा प्रवक्ता ने कहा कि हमें रेडवानी में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे. उन्हें पकड़ने के लिए पहले इलाके में घेराबंदी की गई इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के कुलगाम (kulgam) जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई. सुरक्षा प्रवक्ता ने बताया सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ जिले के रेडवानी (Encounter in Redwani) इलाके में हुई. सुरक्षाबलो ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तयैबा (Lashkar-e-Taiba) संगठन के बताए जा रहे हैं. प्रवक्ता के बताया कि सुरक्षा बलों ने पहले इलाके की घेराबंदी की और फिर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया.

    जानकारी के अनुसार में मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आमिर बशीर डार और आदिल यूसुफ शान के रूप में हुई है. घटना वाली स्थल से सुरक्षाबलो ने हथियार, गोला बारूद, दो पिस्तौल, एक ग्रेनेड, दो मैग्जीन, 7 पिस्टल राउंट समेत कई आपत्तिजनक सामाग्री को बरामद किया है.

    इलाके की घेराबंदी करके शुरू हुआ सर्च ऑपरेश
    बता दें कि इस मुठभेड़ से पहले सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के मोस्ट वांटेड आतंकी फिरोज अहमद डार को भी मार गिराया है. सुरक्षा प्रवक्ता ने कहा कि हमें रेडवानी में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे. उन्हें पकड़ने के लिए पहले इलाके में घेराबंदी की गई इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

    सुरक्षाबल जब सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए थे तभी आतंकियों की तरफ से गोली बारी शरू हो गई और देखते देखते तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार सुबह दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. दोनों ही आतंकी पुलिस रिकॉर्ड में आतंकवादी श्रेणी में रखे गए थे. इससे पहले भी दोनों सुरक्षा बलों पर हमले, नागिरकों पर अत्याचार समेत कई आपराधिक कार्यों में संलिप्त थे.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Terrorists

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर