Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीरः पीडीपी के 10 नेताओं पर केस दर्ज करने का आदेश, इस तरह उड़ा रहे थे नियमों की धज्जियां

जम्मू-कश्मीरः पीडीपी के 10 नेताओं पर केस दर्ज करने का आदेश, इस तरह उड़ा रहे थे नियमों की धज्जियां

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पार्टी पीडीपी (People's Democratic Party) के 10 नेताओं के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है. इन नेताओं पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की छठी पुण्यतिथि के दौरान कोविड सेफ्टी गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप है. अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को यह आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पार्टी पीडीपी (People’s Democratic Party) के 10 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है. इन नेताओं पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की छठी पुण्यतिथि के दौरान कोविड सेफ्टी गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप है. अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को पार्टी के संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में कथित तौर पर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में पीपुल्स डेमाक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता अब्दुल रहमान वीरी सहित 10 नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है.

मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम कर रहे थे पार्टी कार्यकर्ता
शुक्रवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिजबेहरा में मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र के पास पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया. पुलिस ने जब इसे रोकने की कोशिश की तो कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने समाधि के अंदर जाने की अनुमति दे दी. इस घटना के बाद शुक्रवार को मजिस्ट्रेट ने पीडीपी के 10 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. हालांकि शुक्रवार को  महबूबा मुफ्ती भी कार्यक्रम का हिस्सा थीं, लेकिन कार्यकारी मजिस्ट्रेट के आदेश में उनका नाम नहीं था.

महबूबा ने भाजपा पर साधा निशाना
इस आदेश के बाद प्रशासन पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, कोविड-19 पाबंदियां केवल पीडीपी पर लागू होती हैं, भाजपा पर लागू नहीं होती है जिसने कल प्रधानमंत्री की सलामती के लिए कश्मीर में सामूहिक पूजा का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों लोगों शामिल हुए. पीडीपी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें अनंतनाग के उपायुक्त को नए साल की पूर्व संध्या पर बिना फेस मास्क के नाचते हुए दिखाया गया है. कार्यक्रम में मौजूद अन्य लोग भी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. पार्टी ने कहा, यहां डीसी अनंतनाग नए साल की पूर्व संध्या पर बिना मास्क के नाचते हैं, जहां भीड़ हजारों की संख्या में होती है, लेकिन जब पीडीपी की बात आती है तो कोविड -19 अचानक फिर से उभर आता है और राजनीतिक हो जाता है.

Tags: Jammu kashmir news, Mehbooba mufti

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर