लाइव टीवी
Elec-widget

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में आर्मी के काफिले पर हमला, 1 जवान शहीद, दो घायल

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 9:45 PM IST
जम्मू-कश्मीर: अखनूर में आर्मी के काफिले पर हमला, 1 जवान शहीद, दो घायल
जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आईडी ब्लास्ट की खबर मिल रही है. (File Photo)

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में संदिग्ध धमाके की खबर मिली है. धमाके में एक जवान शहीद हो गया है वहीं दो जवान घायल हो गए हैं. आईईडी को सीमा पर लगाया गया और उसमें उस समय विस्फोट हो गया जब सेना के कुछ जवान अग्रिम चौकी की ओर बढ़ रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 9:45 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अखनूर (Akhnoor) में धमाके की खबर मिली है. सूत्रों के मुताबिक यह धमाका उस समय हुआ जब सेना की टुकड़ियां आर्मी के ट्रक के जरिए एक जगह से दूसरी जगह जा रही थीं. इस धमाके में सेना का तीन जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए मिलिट्री अस्पताल उधमपुर (Udhampur) में भर्ती किया गया जहां एक जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब सेना का एक दल पल्लनवाला इलाके के समीप गश्त कर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट सीमा के समीप भारतीय क्षेत्र में हुआ. दोनों घायल जवानों को अखनूर सेक्टर में भर्ती कराया गया था, बाद में इन दोनों जवानों को उधमपुर के कमान अस्पताल में एयरलिफ्ट कर भेज दिया गया.

अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान की पहचान उत्तर प्रदेश में आगरा के पुरा भदौरिया गांव निवासी हवलदार संतोष कुमार के रूप में हुई है.


Loading...

उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि आईईडी को सीमा पर लगाया गया और उसमें उस समय विस्फोट हो गया जब सेना के कुछ जवान अग्रिम चौकी की ओर बढ़ रहे थे. एक घायल की हालत ‘‘गंभीर’’ बतायी जा रही है.

इस धमाके को लेकर जांच शुरू कर दी गई है, साथ ही घटनास्थल के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धमाके को लेकर फिलहाल अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है.

(खबर अपडेट की जा रही है)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...