होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीर पंचायत उपचुनाव: 804 सरपंच, पंच निर्विरोध निर्वाचित

जम्मू-कश्मीर पंचायत उपचुनाव: 804 सरपंच, पंच निर्विरोध निर्वाचित

DDC Elections के साथ 12,153 पंचायत क्षेत्रों के भी उपुचनाव होने जा रहे हैं. फाइल फोटो

DDC Elections के साथ 12,153 पंचायत क्षेत्रों के भी उपुचनाव होने जा रहे हैं. फाइल फोटो

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में जिला विकास परिषद (DDC Elections) के आठ चरणों में होने वाले चुनावों की शुरुआत 28 ...अधिक पढ़ें

    जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पंचायत उपचुनावों से पहले करीब 804 सरपंच और पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी. प्रथम चरण के चुनाव शनिवार को शुरू होंगे. इस बीच, राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने चुनावों के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की और निगरानी बढ़ाने पर बल दिया.

    राज्य के चुनाव आयुक्त के. के. शर्मा (KK Sharma) ने कहा, ‘‘करीब 768 पंच और 36 सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.’’आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, कश्मीर में 11,500 पद पंच के और 890 पद सरपंच के खाली हैं और जम्मू संभाग में 185 सीट पंच की और 124 सीट सरपंच की खाली हैं.

    नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) और पीडीपी (PDP) सहित क्षेत्रीय दलों ने 2018 में पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया था. उस वर्ष जम्मू संभाग और कश्मीर घाटी में 83.5 फीसदी मतदान हुआ था. जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव और पंचायत उपचुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच आठ चरणों में होंगे. मतगणना 22 दिसंबर को होगी.

    पढ़ेंः DDC चुनाव से पहले गुपकर में खींचतान तेज, उम्मीदवारों के चयन पर उलझा पेंच

    वहीं, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की और निगरानी बढ़ाने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) और इसके प्रायोजित एजेंट क्षेत्र में शांति भंग करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

    पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में कभी बहाल नहीं होगा अनुच्छेद-370, गुपकर बना रहा बेवकूफः बीजेपी

    जम्मू-कश्मीर में शनिवार से डीडीसी के पहले चुनाव होने जा रहे हैं. डीडीसी चुनावों (DDC Elections) के साथ 12,153 पंचायत क्षेत्रों के भी उपुचनाव होने जा रहे हैं.

    Tags: DDC Elections, DGP Dilbag Singh, Jammu kashmir, Panchayat By-Election

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें