Home /News /nation /

जम्मू कश्मीरः पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अगले आदेश तक हाउस अरेस्ट

जम्मू कश्मीरः पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अगले आदेश तक हाउस अरेस्ट

पीडीपी के एक नेता ने बताया कि पुलिस बलों ने महबूबा मुफ्ती के घर के मुख्य दरवाजे को बंद कर घर के बाहर एक मोबाइल बंकर तैनात कर दिया. (फाइल फोटो...)

पीडीपी के एक नेता ने बताया कि पुलिस बलों ने महबूबा मुफ्ती के घर के मुख्य दरवाजे को बंद कर घर के बाहर एक मोबाइल बंकर तैनात कर दिया. (फाइल फोटो...)

Jammu Kashmir Latest News: पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने दावा किया कि गुल आतंकवादियों का करीबी सहयोगी था और भट के मालिकाना हक वाले परिसर में कॉल सेंटर चला रहा था. यही अवैध कॉल सेंटर आतंकी का ठिकाना था. इसी मामले की महबूबा मुफ्ती ने न्यायिक जांच की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Jammu Kashmir Mehbooba mufti) को प्रशासन ने अगले आदेश तक के लिए नजरबंद कर दिया है. मुफ्ती श्रीनगर स्थित अपने आवास में हैं. नजरबंदी के कारणों को लेकर प्रशासन ने फिलहाल प्रतिक्रिया नहीं दी है. महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में श्रीनगर के हैदरपोरा एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए हैं. इस एनकाउंटर के बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है. दरअसल, 15 नवंबर को हैदरपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, इस दौरान दो आम नागरिक- अल्ताफ भट और मुदस्सिर गुल मारे गए.

    पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने दावा किया कि गुल आतंकवादियों का करीबी सहयोगी था और भट के मालिकाना हक वाले परिसर में कॉल सेंटर चला रहा था. यही अवैध कॉल सेंटर आतंकी का ठिकाना था. इसी मामले की महबूबा मुफ्ती ने न्यायिक जांच की मांग की है.

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में महबूबा मुफ्ती के भाई तस्सदुक हुसैन मुफ्ती को पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने कहा कि तस्सदुक को गुरुवार को यहां मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है.

    ये भी पढ़ेंः- चलती ट्रेन से गिरे यात्री के लिए फरिश्ता बना शख्स, Viral वीडियो देख थम जाएंगी सांसें

    उन्होंने कहा कि जांच कश्मीर के कुछ व्यवसायों से उनके खातों में कथित रूप से प्राप्त कुछ धन से संबंधित है. ईडी धन शोधन के एक अन्य मामले में महबूबा मुफ्ती से भी पूछताछ कर चुकी है.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, PDP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर