अनंतनाग आतंकी हमला मामले में जैश आतंकी को पनाह देने वाले तीन लोग गिरफ्तार

कश्मीर के अनंतनाग में 12 जून को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हुए थे. तीनों गिरफ्तार ओवर ग्राउंड वर्कर्स जैश-ए-मोहम्मद के लिए लंबे समय से कर रहे थे काम.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 5:40 AM IST
अनंतनाग आतंकी हमला मामले में जैश आतंकी को पनाह देने वाले तीन लोग गिरफ्तार
जम्मू-कश्ममीर पुलिस ने अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले आतंकी को पनाह देने वाले तीन लोागों को किया गिरफ्तार.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 5:40 AM IST
अनंतनाग में 12 जून को हुए आतंकी हमला मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन ओवर ग्राउंड वर्कर्स को दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला है कि तीनों लोगों ने हमले को अंजाम देने वाले एक आतंकी को पनाह दी थी. बता दें कि अनंतनाग में 12 जून को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हुए थे.

हमले में पुलिस अधिकारी अरशद अहमद की हुई थी मौत 



अनंतनाग हमले में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी अरशद अहमद खान घायल हुए थे. उन्होंने 16 जून को आखिरी सांस ली थी. घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्ताफ खान के नेतृत्व में जांच दल गठित किया गया. जांच टीम ने अनंतनाग के केपी रोड पर हमले की जांच की. जांच में तीन युवक आमिर, कैसर और इरफान पकड़े गए थे. तीनों जैश के सक्रिय कार्यकर्ताओं के रूप में काम कर रहे थे.

आतंकी को हमले से पहले रेकी के लिए शहर में घुमाया 

पाकिस्तानी आतंकी करीब चार दिन इन तीन युवकों में एक के घर में रहा था. उसे आतंकी हमले से पहले रेकी के लिए अनंतनाग शहर में घुमाया गया था. तीनों ने पुलिस को बताया कि स्थानीय जैश कमांडर फयाज पुंजू इस आतंकवादी को लेकर आया था. बता दें कि अनंतनाग के हमले में शहीद जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी अरशद खान और सीआरपीएफ जवानों को केंद्र सरकार की ओर से श्रद्धांजलि दी गई थी। हाल में गृह मंत्री अमित शाह अरशद खान के घर गढ थे.

ये भी पढ़ें:

Exclusive: सोशल मीडिया पर युवाओं को खालिस्तान के नाम पर भड़का रहा था SFJ
Loading...

पाक से नदी में बहकर भारत आ गया बच्चे का शव, भारतीय सेना ने मानवीय आधार पर लौटाया
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...