लाइव टीवी

एनकाउंटर में मारा गया पाकिस्तान का खतरनाक आतंकी अबु सैफुल्लाह, जैश के इशारों पर कर रहा था काम

एएनआई
Updated: January 24, 2020, 10:20 AM IST
एनकाउंटर में मारा गया पाकिस्तान का खतरनाक आतंकी अबु सैफुल्लाह, जैश के इशारों पर कर रहा था काम
सांकेतिक तस्वीर

मंगलवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter) में सेना का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) शहीद हो गए.

  • Share this:
पुलवामा. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस को घाटी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाकर्मियों ने एनकाउंटर में पाकिस्तान के आतंकी अबु सैफुल्लाह (Abu Saifullaha) को मार गिराया है. ये एनकाउंटर पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके 21 जनवरी को हुआ था. अब पुलिस ने इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर की है. सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक सैफुल्लाह की उन्हें लंबे समय से तलाश थी.

कौन था सैफुल्लाह?
सैफुल्लाह पाकिस्तान का रहने वाला है. वो पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सक्रिय था. पिछले कुछ समय से पुलिस को कई केस में उसकी तलाश थी. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जैश-ए- मोहम्मद का आतंकी कादिर यासिर का वो बेहद करीबी था. एनकाउंटर के दौरान सैफुल्लाह के साथ कई और आतंकी था, लेकिन वो रात के अंधरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहा.

ऐसे हुआ एनकाउंटर



मंगलवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद खरियू में एक तलाशी अभियान चलाया गया था.



पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में विशेष पुलिस अधिकारी शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गये और सेना का एक जवान घायल हो गया. बाद में जवान भी शहीद हो गया.

ये भी पढ़ें:- 26 जनवरी पर सुरक्षा में सेंध लगा सकते हैं CAA विरोधी, गृहमंत्रालय ने पत्र लिखकर चेताया

CAA: विरोधियों को राजनाथ का जवाब- भारत के मुसलमान को कोई छू भी नहीं सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 9:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading