J&K: लश्कर का टॉप कमांडर इश्फाक खान ढेर, IG बोले- श्रीनगर में अब एक भी आतंकी नहीं

J&K: लश्कर का टॉप कमांडर इश्फाक खान ढेर, IG बोले- श्रीनगर में अब एक भी आतंकी नहीं
कश्मीर पुलिस ने कहा, आतंकी इश्फाक रशीद खान मार गिराया गया (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Force) ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी (Terrorist) इश्फाक रशीद खान को ढेर कर दिया है. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि अब श्रीनगर का कोई भी शख्स अब किसी आतंकवादी समूह में सक्रिय नहीं है.

  • Share this:
कश्मीर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने कहा कि शनिवार को सुरक्षाबलों (Security Force) ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी (Terrorist) इश्फाक रशीद खान को ढेर कर दिया है. पुलिस ने कहा कि आतंकी इश्फाक के मारे जाने के बाद श्रीनगर में अब किसी भी ग्रुप का कोई दहशतगर्द नहीं बचा है. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि श्रीनगर का कोई भी शख्स अब किसी आतंकवादी समूह में सक्रिय नहीं है.

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया हुआ है. जिसमें 138 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि रनबीरगढ़ में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी आतंकी घटना की योजना बना रहे हैं. सूचना के आधार पर सेना ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम तैयार की और पूरे इलाके को घेरना शुरू कर दिया. बता दें कि तलाशी अभियान के दौरान जब सभी घरों की तलाशी ली जा रही थी तभी एक घर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकी फायरिंग करते रहे.


आतंकियों के लगातार फायरिंग करने के जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों को भी गोली चलानी पड़ी. अभी तक की खबर के मुताबिक दो आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि कुछ और आतंकी इलाके में छुपे हो सकते हैं. फायरिंग की आवाज फिर हाल रुकी हुई है.



अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से संबद्ध था, इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभियान अब भी जारी है और इस संबंध में और ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading