Assembly Banner 2021

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की 9 वॉन्टेड अपराधियों की सूची, बड़े स्तर पर की जाएगी धरपकड़

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की 9 आतंकियों की सूची (Photo-ANI)

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की 9 आतंकियों की सूची (Photo-ANI)

Jammu Kashmir: पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों ने आम नागरिकों और सुरक्षाबलों के खिलाफ कई अपराधों को अंजाम दिया है. इन्हें पकड़ने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 10:03 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने 9 वॉन्टेड आतंकियों की एक सूची जारी की है जो कि श्रीनगर (Srinagar) और कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) के बाहरी हिस्से में सक्रिय हैं. पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों ने आम नागरिकों और सुरक्षाबलों के खिलाफ कई अपराधों को अंजाम दिया है. इन्हें पकड़ने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाएगा. पुलिस ने आतंकियों के नाम, पिता का नाम, पता और जन्मतिथि भी जारी की हैं. इसके अलावा पुलिस ने इन आतंकियों से जुड़ी जानकारी देने के लिए उन्होंने नंबर भी जारी किये हैं. बता दें जम्मू कश्मीर में बड़े स्तर पर आतंकियों की धरपकड़ का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस ने शोपियां (Shopian) जिले से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करने वाले सात लोगों को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- तीरथ सरकार पर हरीश रावत बोले- बोतल में नई लेबल लगी पुरानी शराब है पूरी कैबिनेट



इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में भी शुक्रवार को एक घर से एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर, उसके पास से हथियार तथा गोला-बारूद जब्त किये. अधिकारियों ने बताया कि सेना, सीआरपीएफ, एसएसबी और जम्मू कश्मीर पुलिस ने बिखेरयान गांव में संयुक्त धरपकड़ और तलाशी अभियान चलाया था.
अधिकारियों ने कहा कि अभियान के दौरान फिरदौस अहमद नामक आतंकवादी को गुलाम अहमद नटनू के घर से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि वहां से तीन चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 15 राउंड कारतूस और एक साइलेंसर जब्त किया गया.

इससे पहले गुरुवार को भी जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले, नागरिकों को यातना देने समेत आतंकवाद के कई मामलों में संलिप्त रहे थे. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और कारतूस समेत कई सामग्री बरामद की गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज