Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर में पुलिस बलों की होगी बंपर भर्ती, राज्य में 5 नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना

जम्मू-कश्मीर में पुलिस बलों की होगी बंपर भर्ती, राज्य में 5 नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा. फाईल फोटो.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा. फाईल फोटो.

Jammu Kashmir Police vacancy news: नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 5 नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना जल्दी की जाएगी. इसके लिए जम्मू-कश्मीर में पुलिस बलों के 310 पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी. जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) की ओर से इस संबंध में मंजूरी दे दी गई है. इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. अधिसूचना के मुताबिक सरकार ने सहायक उप निरीक्षक के लिए 49 नए पद, सिपाही के लिए 246 और अनुयायी के लिए 15 नए पदों के साथ ही विभिन्न रैंकों के 310 पदों के सृजन को मंजूरी दी है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में 5 नए पुलिस स्टेशनों (Police Station) की स्थापना जल्दी की जाएगी. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) की ओर से इस संबंध में मंजूरी दे दी गई है. ये 5 नए पुलिस स्टेशन जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में और बडगाम (Badgam) जिले में बनाए जाएंगे. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की सरकार ने इन पुलिस स्टेशनों के लिए एएसआई सहित पुलिस बलों के 310 पदों को सृजित करने की मंजूरी भी दे दी है.

    इसके अलावा बडगाम जिले में तीन पुलिस पोस्ट का भी गठन किया जाएगा. इनमें सहायक एसआई (ASI), कांस्टेबल (Constable) और अनुयायी (follower-फॉलोवर) के पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी.

    कहां-कहां बनेंगे नए पुलिस स्टेशन
    सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी है. अधिसूचना में कहा गया है कि पुलिस स्टेशन शाल्टेंग, जिला श्रीनगर, पुलिस स्टेशन संगम, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट खैम्बर पुलिस स्टेशन के तहत ज़कूरा, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट तेंगपोरा पुलिस स्टेशन के तहत बटामालू, जिला श्रीनगर, पुलिस पोस्ट, पुलिस स्टेशन के तहत मोचवा, चदूरा, जिला बडगाम का गठन होगा.

    इन स्टेशनों का अपग्रेडेशन होगा
    अधिसूचना के मुताबिक श्रीनगर के बेमिना, चनापोरा और अहमद नगर क्षेत्रों में तीन पुलिस चौकियों के अपग्रेडेशन का भी प्रावधान किया गया है. जिन पुलिस पोस्ट का अपग्रेडेशन होगा उनमें हैं पुलिस पोस्ट बेमिना, पुलिस पोस्ट चनापोरा और पुलिस पोस्ट अहमद नगर शामिल है. आदेश के तहत इन पुलिस इकाइयों के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र को अधिसूचित किया जाएगा.

     

    किन पदों पर कितनी वैकेंसी

    सरकार ने सहायक उप निरीक्षक के लिए 49 नए पद, सिपाही के लिए 246 और अनुयायी के लिए 15 नए पदों के साथ ही विभिन्न रैंकों के 310 पदों के सृजन को मंजूरी दी है.

    Tags: Jammu and kashmir, Jammu kashmir news, LG Manoj Sinha

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर