होम /न्यूज /राष्ट्र /J&K : पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, एक CRPF जवान घायल

J&K : पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले में पुलिसकर्मी शहीद, एक CRPF जवान घायल

पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को मौके पर रवाना किया गया है और इलाके की घेराबंदी की जा रही है. (फाइल फोटो- PTI)

पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को मौके पर रवाना किया गया है और इलाके की घेराबंदी की जा रही है. (फाइल फोटो- PTI)

कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, 'पुलवामा के पिंगलाना में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की. ...अधिक पढ़ें

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के दल पर आतंकवादियों के हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमले की घटना दक्षिणी कश्मीर जिले के पिंगलाना इलाके में हुई.

कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘पुलवामा के पिंगलाना में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त दल पर आतंकियों ने गोलीबारी की. इस आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया.’

पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को मौके पर रवाना किया गया है और इलाके की घेराबंदी की जा रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा करते हुए ट्वीट करके कहा, ‘इस हमले की निंदा करते हुए मैं जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने आज फर्ज निभाते हुए अपना जीवन दांव पर लगा दिया. मैं सीआरपीएफ के घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करता हूं.”

इससे पहले पुलवामा जिले के खरपोरा रत्नीपोरा में 24 सितंबर को आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय मजदूरों को गोली मार दी थी, जिसमें वे घायल हो गए. शमशाद और फैजान कासरी के रूप में पहचाने गए दोनों मजदूर बिहार के रहने वाले हैं. ऐसा ही एक और हमला 2 सितंबर को दक्षिण कश्मीर जिले में हुआ था, जब एक अन्य गैर स्थानीय घायल हो गया था.

इस साल अब तक लक्षित हत्याओं में कुल 14 नागरिक मारे गए हैं और सुरक्षा बलों के छह जवान शहीद हुए हैं. इसी साल जनवरी में अनंतनाग में लक्षित हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी.

Tags: Jammu kashmir news, Terrorist attack

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें