होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू कश्मीरः पुंछ जिले के LOC पर घुसपैठ की कोशिश, 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीरः पुंछ जिले के LOC पर घुसपैठ की कोशिश, 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

पुंछ जिले के सेक्टर पर सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया.

पुंछ जिले के सेक्टर पर सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया.

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) पर दिगवार सेक्टर में सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

LOC पर दिगवार सेक्टर में सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम की.
सेना ने घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया.
पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर के दो पोस्टों पर घुसपैठ की कोशिश की गई थी.

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) पर दिगवार सेक्टर में सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. इस घटनाक्रम के बाद दिग्वार सेक्टर में सेना द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अधिकारियों के अनुसार सेना के जवानों ने पुंछ सेक्टर में एलओसी के साथ कुछ लोगों की संदिग्ध हरकत देखी. आतंकी नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सेना सूत्रों के अनुसार ये बैट हमले का ग्रुप था, जिसमें पाक सेना के कमांडों भी हो सकते हैं.

गुरुवार की सुबह पुंछ के दिगवार सेक्टर में एलओसी पर भारतीय सेना की पोस्ट बांडी और चंदन के बीच एक दर्रे पर कुछ सदिंग्ध मूवमेंट को देखा गया. घुसपैठ के दौरान पांच के करीब आतंकियों की संख्या थी, जिसमें दो दल बांटे गए थे. एक दल में दो आतंकी थे, जबकि दूसरे दल में तीन आतंकी थे. इस दौरान जैसे ही सेना के जवानों ने ललकारा तो ये आतंकी तेजी से भागने लगे. तभी फायरिंग में तीन को वही पर ढेर कर दिया गया. जबकि दो पीछे से ही भाग निकले. इस दौरान एक आतंकी का शव सेना ने हथियारों सहित बरामद कर लिया था. लेकिन दो मृतक आतंकियो के शव को पीओके के नूरकोट गांव के स्थानीय लोग ऊठाकर वापिस पाकिस्तानी सेना की पोस्ट चूहा 1 पर ले गए.

सेना सूत्रों के अनुसार इस इलाके मे पीओके के नूरकोट इलाके की पाक सेना की पोस्टे, कटवा और चिडीकोट, चूहा पोस्ट है. इन सभी पोस्ट पर सेना संदिग्ध मूवमेंट ट्रैक कर रही थी. सूत्रों के अनुसार बलोच रेजीमेंट के जवानों के साथ-साथ कुछ सिविलियन पोस्ट पर काफी समय से देखे जा रहे थे. हालांकि इसकी सूचना सेना को मिल चुकी थी. यही कारण है कि इस पूरे इलाके मे अलर्ट जारी किया गया था. गुरुवार सुबह जैसे ही आतंकियो की मूवमेंट को देखा गया तो फार्व़ड पोस्टों पर तैनात सैनिकों ने सूझबूझ से इन आतंकियो का सफाया कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो एके-47 राइफल, एक पिस्टल और विस्फोटक सामग्री मिला है. इलाके में ऑपरेशन अभी जारी है.

Tags: Jammu kashmir, Poonch

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें