अपना शहर चुनें

States

J&K: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

Encounter: यह एनकाउंटर मंगलवार से चल रहा है. रात में इसे रोक दिया गया था. बुधवार सुबह यह फिर शुरू हुआ.
Encounter: यह एनकाउंटर मंगलवार से चल रहा है. रात में इसे रोक दिया गया था. बुधवार सुबह यह फिर शुरू हुआ.

Encounter: यह एनकाउंटर मंगलवार से चल रहा है. रात में इसे रोक दिया गया था. बुधवार सुबह यह फिर शुरू हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 12:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सुरक्षाबलों (Security Forces) को बुधवार सुबह जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) के बाहरी इलाके लवेपोरा में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षा बलों ने इलाके में जारी एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है. जबकि अन्‍य आतंकियों के होने की आशंका के मद्देनजर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार यह एनकाउंटर मंगलवार से चल रहा है. रात में इसे रोक दिया गया था. बुधवार सुबह यह फिर शुरू हुआ और तीन आतंकी मारे गए.

जानकारी दी गई है कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उनकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई. जवाबी कार्रवाई में पहले एक आतंकी ढेर कर दिया गया. इसके बाद दो अन्‍य आतंकियों को भी मार गिराया गया. एनकाउंटर अभी भी जारी है. सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे इलाके को घेर रखा है.


इसके साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सेना के संयुक्‍त अभियान में मेंढर के बालाकोट सेक्‍टर के डब्‍बी गांव के जंगलों में आतंकियों द्वारा छिपाई गई तीन पिस्‍टल, 70 गोलियां, दो ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. पुंछ के एसएसपी ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान के आतंकी हैंडलर्स के जरिये ये सभी वहां छिपाए गए थे. रविवार को पकड़े गए तीन आतंकियों की निशानदेही पर इन्‍हें बरामद किया गया है.



बता दें कि जम्मू कश्मीर में पिछले हफ्ते अलग अलग आतंकी वारदात में घायल हुये केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी एवं सेना के एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक उप निरीक्षक नेत्रपाल सिंह की मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गई. प्रदेश के गांदेरबल में 23 दिसंबर को ग्रेनेड हमले में वह घायल हो गये थे.

इसके बाद ग्रेनेड हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों की संख्या बढ़ कर दो हो गयी है. इससे पहले हमले वाले दिन बल का एक जवान शहीद हो गया था. दूसरी ओर, अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में पिछले हफ्ते आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए सेना के एक जवान की इलाज के दौरान सोमवार को अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि शहीद जवान की पहचान सेना के हवलदार ए के तोमर के रूप में हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज