जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल और लश्कर के दो आतंकियों के साथ पकड़ा गया DSP

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल और लश्कर के दो आतंकियों के साथ पकड़ा गया DSP
श्रीनगर में जांच करते सुरक्षाबलों के जवान (प्रतीकात्मक)

जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित कुलगाम (Kulgam) में चेकिंग के दौरान दो आतंकियों के साथ एक डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकियों के साथ ही उनकी कार में बैठा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 7:34 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित कुलगाम (Kulgam) में चेकिंग के दौरान दो आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं. इन दोनों आतंकियों के साथ एक डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकियों के साथ ही उनकी कार में बैठा था. सिंह फिलहाल एयरपोर्ट पर तैनात था. इस पुलिस अधिकारी के घर पर सुरक्षाबलों ने छापेमारी भी की है.

पकड़ गए आतंकियों में लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर नवीद बाबू भी शामिल है. वहीं दूसरे आतंकी की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े अल्ताफ के रूप में हुई है. बताया गया कि दोनों आतंकी एक वीडियो में नजर आए थे जो सेब के व्यापारियों को धमका रहे थे. CNN NEWS18 के संवाददाता मुफ्ती सलाह ने कहा कि ये आतंकी अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर भड़का रहे थे.

चार AK-47 लेकर भागा था नवीद
सुरक्षाबलों ने जिस हिज्बुल कमांडर को पकड़ा है, वह पुलिस कॉन्सटेबल था और कुछ साल पहले वह चार एके-47 राइफल लेकर भाग गया था. जिसके बाद वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया. इन दोनों के अलावा एक अन्य आतंकी भी गिरफ्तार किया गया है. इसका संबंध जम्मू-कश्मीर के शोपियां से है.
बताया जा रहा है कि जिस डीएसपी को गिरफ्तार किया गया है उसके तार आतंकियों से जुड़े हुए हैं. इन तीनों को एक गाड़ी से गिरफ्तार किया गया जिसमें कि तीनों साथ जा रहे थे. डीएसपी के श्रीनगर स्थित घर में की गई छापेमारी में एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल जब्त की गई है.



आपको बता दें हाल के समय में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जबकि एक डीएसपी रैंक का अधिकारी आतंकियों के साथ इस तरह से पकड़ा गया हो. फिलहाल इन तीनों से ही पूछताछ जारी है.

अनंतनाग में भी पकड़े गए आतंकी

उधर दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान बिजबेहरा क्षेत्र से इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-
PoK पर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, आदेश मिला तो करेंगे कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज