होम /न्यूज /राष्ट्र /

जम्मू-कश्मीरः शिवखोड़ी गुफा के पास भूस्खलन, 2 श्रद्धालुओं की मौत, 1 घायल

जम्मू-कश्मीरः शिवखोड़ी गुफा के पास भूस्खलन, 2 श्रद्धालुओं की मौत, 1 घायल

शिवखोड़ी में भूस्खलन के टलते 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवखोड़ी में भूस्खलन के टलते 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर के रियासी रनसू इलाके में स्थित शिवखोड़ी गुफा के पास सोमवार की शाम को भूस्खलन हो गया, जिसके चलते दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के रियासी रनसू इलाके में स्थित शिवखोड़ी गुफा के पास सोमवार की शाम को भूस्खलन हो गया, जिसके चलते दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जबकि एक श्रद्धालु घायल हो गया है. दोनों मृतकों की पहचान कर ली गई है. एक तीर्थयात्री उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. जबकि दूसरा जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिला का ही रहने वाला था. रियासी जिला के उपायुक्त बबीला रकवाल ने बताया कि पारंपरिक गुफा के पास दोनों श्रद्धालु एक पत्थर की चपेट में आ गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक 17 वर्षीय निर्मल राजौरी जिले के गंदोह ख्वास गांव का रहने वाला था. वहीं दूसरा मृतक 45 वर्षीय श्रवण सिंगार गोरखपुर जिले के रहने वाले थे. श्रवण पिछले कुछ समय से कटरा में ही रह रहे थे. वहीं जो श्रद्धालु घायल हुआ है उसकी पहचान साहिब सिंगार के रूप में हुई है, वो भी गोरखपुर के ही रहने वाले थे. उनका अस्पताल में इलाज जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू संभाग में रियासी स्थित भगवान शिव के आधार रनसू का बहुत ही महत्व है. श्री शिवखोड़ी धाम में भगवान शिव ने भस्मासुर का वध किया था. शिवखोड़ी की प्राकृतिक गुफा संगड़ की पहाड़ियों में स्थित है. गुफा के भीतर लगभग तीन फीट का प्राकृतिक शिवलिंग है, जिसकी पूजा की जाती है. पुरानी गुफा से भीतर जाने का रास्ता काफी संकरा है.

Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर