Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली 24 घंटे में तीसरी सफलता, शोपियां में ढेर किए लश्कर के 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली 24 घंटे में तीसरी सफलता, शोपियां में ढेर किए लश्कर के 2 आतंकी

पुलिस ने बताया है कि मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

पुलिस ने बताया है कि मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. (फोटो: ANI/Twitter)

Shopian Encounter: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    शोपियां. जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां के चौगाम इलाके (Chowgam) में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया है कि मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. शुक्रवार को अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था.

    CRPF सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान साजिद अहमद और बासित नजीर के तौर हुई है. मृतकों के पास 2 AK-47, एक पिस्टल, एक हैंड ग्रेनेड भी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान तीसरे आतंकी को मार गिराया गया है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को कल अनंतनाग इलाके में मार गिराया गया था.

    कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया, ‘शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं. एक आतंकी ग्रेनेड हमला करने और आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल  था. अन्य आतंकी हाल ही में शामिल हुआ था.’

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान जारी है.

    यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में छिपा है लुधियाना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड रिंदा! मृतक गगनदीप के घर पहुंची पुलिस

    LeT के सहयोगी एक दिन पहले हुए गिरफ्तार
    सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से गोला बारूद बरामद किए. पुलिस ने यह जानकारी दी. दोनों की पहचान इमरान मजीद मगरे और आकिब अमीन के रूप में हुई थी, दोनों माग्रे मोहल्ला मोचवा के निवासी हैं.

    पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘बडगाम के चदूरा इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है.’ उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से दोष साबित करने वाली सामग्री, दो हथगोले, दो एके-47 मैगजीन और एके-47 की 30 गोलियां बरामद की गईं.

    प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया कि दोनों लश्कर-ए-तैयबा के कमांडरों के संपर्क में थे और जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकवादियों को हथियारों और गोला बारूद की आपूर्ति करने और उन्हें आश्रय प्रदान करने सहित रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे. उन्होंने कहा कि चदूरा पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Encounter, Jammu kashmir

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर