जम्मू-कश्मीर: घाटी में दहशत फैलाने वाला जैश का आतंकी जीनत नाइकू ढेर

ज़ीनत नाइकू शोपियां में जैश ए मोहम्मद का एक बड़ा आतंकी था.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 9:57 AM IST
जम्मू-कश्मीर: घाटी में दहशत फैलाने वाला जैश का आतंकी जीनत नाइकू ढेर
एनकाउंटर
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 9:57 AM IST
जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों के द्वारा लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है.  इस ऑपरेशन में सेना ने आतंकी ज़ीनत उल इस्लाम नाइकू को मार गिराया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध स्थान को घेरने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई. आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है. बीती रात शव उनके परिवार को सौंप दिया गया. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. साथ ही आतंकियां के खिलाफ चल रहा ये ऑपरेशन जारी है.

कौन है ज़ीनत नाइकू?
ज़ीनत नाइकू शोपियां में जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा आतंकी था. वो जैश एफटीएस में स्थानीय कमांडर की भूमिका में था. वह कई आतंकी वारदातों में शामिल था, जिसमें पुलिस की हत्या और गोलीबारी और पीएस शॉपियन और गैग्रेन कैंप पर गोलाबारी करना शामिल था.

वो पीएस शोपियां की 29.08.2018 की एफआईआर संख्या 281/2018 में प्रमुख आतंकी था. जीनत और उसके सहयोगियों के इस आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी. अगले कुछ घंटों में इस ऑपरेशन के पूरा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:
हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में बीजेपी ने बनाया सबसे बड़ी जीत का प्लान!

उन्नाव रेप केस: CBI ने मांगी कुलदीप सेंगर की कस्टडी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...