• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, आधी रात से SMS और इंटरनेट सर्विस शुरू

जम्मू-कश्मीर को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, आधी रात से SMS और इंटरनेट सर्विस शुरू

सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में इंटरनेट शटडाउन पर महत्वपूर्ण फैसला दिया है

सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में इंटरनेट शटडाउन पर महत्वपूर्ण फैसला दिया है

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद से अभी तक इंटरनेट सेवा को बंद किया गया था, जिससे कश्मीर के लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में मंगलवार आधी रात से सभी इलाकों में SMS सुविधा बहाल कर दी गई है. इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को फिर से शुरू कर दिया गया है. 5 अगस्त को आर्टिकल 370 के हटने के बाद से घाटी में लैंडलाइन, इंटरनेट और शॉर्ट मैसेज सर्विस (एसएमएस) सुविधा बंद कर दी गई थी. हालांकि, हालात सामान्य होने पर धीरे-धीरे कुछ इलाकों में प्रतिबंध हटाए गए थे. अब नए साल पर SMS और इंटरनेट सर्विस भी चालू हो गई है.

    जम्मू-कश्मीर में 2019 में मारे गये 160 आतंकवादी, 102 को किया गया गिरफ्तार: डीजीपी

    जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'सभी सरकारी अस्पतालों में 31 दिसंबर मध्यरात्रि से इंटरनेट सेवा और सभी मोबाइल फोन पर पूरी तरह से एसएमएस सेवा बहाल करने का निर्णय लिया गया है. यह कदम नए साल के स्वागत के साथ उठाया गया है.'

    कंसल ने बताया कि सरकारी अस्पतालों के साथ ही स्कूलों में भी ब्रॉडबैंड सेवाएं भी जल्द ही शुरू कर दी जाएंगी. वहीं, कैद किए गए नेताओं को छोड़ने का फैसला स्थानीय प्रशासन का होगा.



    बता दें कि कश्मीर में धारा 370हटाने के बाद से अभी तक इंटरनेट सेवा को बंद किया गया था, जिससे कश्मीर के लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

     

     ये भी पढ़ें- CAA: सरकार ने विरोध का निकाला तोड़, नागरिकता देने की पूरी प्रक्रिया होगी ऑनलाइन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज