जम्मू-कश्मीर: 3 साल के बच्चे को बचाने गए सुरक्षाबल तब भी आतंकी चलाते रहे गोली, ऐसे बची जान

जम्मू-कश्मीर: 3 साल के बच्चे को बचाने गए सुरक्षाबल तब भी आतंकी चलाते रहे गोली, ऐसे बची जान
सुरक्षाबलों ने जान पर खेलकर 3 साल के बच्चे को बचाया

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर (Sopore) में हुए इस हमले में अपने तीन साल के पोते के साथ हंदवाड़ा जा रहे नागरिक की भी गोली लगने से मौत हो गई.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर (Sopore) में बुधवार को आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षाकर्मियों के एक दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ (CRPF) के कम से कम एक जवान और एक नागरिक की जान चली गई. आतंकवादी हमले में तीन अन्य जवान घायल भी हुए हैं. इस हमले में अपने तीन साल के पोते के साथ हंदवाड़ा जा रहे नागरिक की भी गोली लगने से मौत हो गई. बच्चे को सुरक्षाकर्मियों ने घटनास्थल से बचा लिया. बाद में उसे सकुशल उसके परिवार को सौंप दिया गया है.

सोपोर के एसएचओ अज़ीम खान ने बताया कि जब वह घटना स्थल पर पहुंचे तो जो हमने देखा वह बहुत विचलित करने वाला था. हमारी प्राथमिकता थी कि हम किसी तरह बच्चे को वहां से बचाकर निकालें. ये बहुत चुनौती भरा काम था क्योंकि आतंकी लगातार हम पर गोलीबारी कर रहे थे. ये बच्चा अपने दादा के साथ हंडवाड़ा जा रहा था जिन्हें रास्ते में इस हमले के दौरान गोली लग गई. पुलिस ने इससे पहले बताया था कि उन्होंने इस बच्चे को घटनास्थल से निकालकर उसकी मां को सौंप दिया है. इससे पहले बच्चे की ऐसी तस्वीरें आई थीं जिसमें वह हमले के दौरान अपने दादा के शव के पास बैठा दिख रहा था.


मस्जिद से दिया नापाक मंसूबों को अंजाम
कश्मीर आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी कि सोपोर में आतंकियों ने एक मस्जिद से सीआरपीएफ की एक पार्टी पर गोलीबारी की जिसमें कि एक जवान और एक नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने पिछले एक महीने में 2 बार अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए मस्जिद का गलत इस्तेमाल किया. आईजी ने मस्जिद कमेटियों से अनुरोध किया कि वह आतंकियों को धार्मिक स्थलों का गलत इस्तेमाल न करने दें.



ये भी पढ़ें :- चीन ने सीमा पर तैनात किए 20 हजार सैनिक, भारत ने रखी है हर मूवमेंट पर निगाह



बता दें बुधवार को सोपोर इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के एक नाका दल पर गोलियां चला दीं, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान और एक अन्य नागरिक घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है. अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के एक जवान और एक नागरिक को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज